होलिका दहन और शब-ए-बरात पर लखनऊ में पुलिस प्रशासन सख्त

लखनऊ पुलिस ने होली और शब-ए-बरात एक साथ पड़ने पर सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए हैं। संवेनशील स्थानों और लोगो को चिन्हित करने के साथ 3461 होलिका दहन स्थल और पांच जुलूस मार्ग पर CCTV और ड्रोन से निगरानी की व्यवस्था की है।
वहीं, नशे में गाड़ी चलाने वालों और स्टंट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विशेष टीम बनाई है। जो इनकी धरपकड़ करेगी और वाहन का लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई करेगी। वहीं अधिकारी पीस कमेटी के साथ बैठक से लेकर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में गश्त कर रही है। सोमवार रात पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने खुद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
जेसीपी कानून एवं व्यवस्था पीयूष मोर्डिया ने बताया कि शराब पीकर खतरनाक ड्राइविंग करने वालों और हुड़दंगियों पर कड़ी कार्रवाई की के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए गए हैं। नशे मे गाड़ी चलाने और स्टंट करने वालों का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किया जाएगा। प्रमुख चौराहों पर सुरक्षा के मद्देनजर बैरीकेडिंग की गई है। रंग के दौरान शराब पीकर जबरन रंग लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं होली पर डीजे सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार ही बजाएं। शिकायत मिलने पर कार्रवाई होगी।
पुलिस रिकार्ड के मुताबिक मिश्रित आबादी में मंगलवार को तीन और बुधवार को दो होलिका जुलूस निकाले जाएंगे। जिसके लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। वहीं शहर में 3461 स्थानों पर होने वाले होलिका दहन स्थलों पर भी पिकेट ड्यूटी लगाई है। सबसे ज्यादा पश्चिमी जोन में जोन में 1050 स्थानों पर होलिका दहन होगा। वहीं मध्य में 425, पूर्वी में 466, उत्तरी में 690 और दक्षिणी जोन में 830 स्थानों पर होलिका दहन होगा।