2024 में प्रधानमंत्री पद पर नीतीश कुमार ठोकेंगे दावेदारी?

2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दावेदारी की मांग जेडीयू कार्यकर्ता लगातार कर रहे हैं. अब नीतीश कुमार ने उनको पीएम पद का कैंडिडेट बनाए जाने की मांग पर अपना रुख साफ किया है. नीतीश कुमार ने बता दिया है कि वह पीएम पद के उम्मीदवार बनेंगे या नहीं. जेडीयू कार्यकर्ताओं की मांग के बीच सीएम नीतीश कुमार ने ये बयान दिया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर दोहराया कि पीएम पद के लिए दावेदारी की रेस में शामिल होने की उनकी इच्छा नहीं है. बता दें कि अगस्त, 2022 में भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ने के बाद से विपक्षी एकता का प्रमुख चेहरा नीतीश कुमार बने. जेडीयू कार्यकर्ता उनको पीएम पद का कैंडिडेट बनाने की मांग भी कर रहे हैं. लेकिन उन्होंने पीएम पद के सवाल पर अपनी राय स्पष्ट कर दी है.

बिहार में पीएम को लेकर लग रहे नारों के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए मैं कहता रहता हूं. ऐसी कोई भी इच्छा मेरी नहीं है. इस मांग पर पहले भी कई बार मैं अपनी राय रख चुका हूं. पीएम पद की दौड़ में मैं शामिल होना नहीं चाहता.

वहीं, भारत की यात्रा पर निकलने के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ये एक अलग चीज है. इसको लेकर अलग से बात करेंगे. हम लोग अभी समाधान यात्रा पर थे. राजनीतिक मुद्दों पर अलग से बातचीत करेंगे, इसपर कोई बात आज नहीं करेंगे. वहीं, बिहार में कैबिनेट विस्तार पर नीतीश कुमार ने कहा कि कैबिनेट में कुछ ही जगह खाली है. आपस में सब लोग बात कर लेंगे. हो जाएगा जब चाहेंगे. यह मुद्दा नहीं है.