सा. अफ्रीका ने ट्राई सीरीज फाइनल में 5 विकेट से हराया, खबर पढ़िए

साउथ अफ्रीका ने भारत को टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में 5 विकेट से हरा दिया है। दक्षिण अफ्रीका की दाएं हाथ की बल्लेबाज क्लो ट्राईऑन ने नाबाद 57 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।
भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 109 रन ही बना सकी। भारत की ओर से हरलीन देओल ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। उनके बाद दूसरी टॉप स्कोरर हरमनप्रीत कौर रहीं, जिन्होंने 21 रन की पारी खेली।
इन दोनों के अलावा भारत की कोई अन्य बल्लेबाज 20 का आंकड़ा पार नहीं कर सकीं। भारत की पारी में केवल दीप्ति शर्मा ने 100+ की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।
द. अफ्रीका की गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की। उनकी ओर से नॉनकुलुलेकू म्लाबा ने 4 ओवर में 16 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए। म्लाबा के आलावा आयाबोंगा और सुने लूस को 1-1 विकेट मिला।
द. अफ्रीका की बल्लेबाजी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम ने अपने 3 विकेट 21 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए। 66 पर पांच विकेट गंवाने के बावजूद द. अफ्रीका ने 5 विकेट से मैच जीत लिया। अफ्रीका की ओर सबसे ज्यादा 57 रन क्लो ट्राईऑन ने बनाए।
भारत की गेंदबाजी भी कलात्मक रही। भारतीय स्पिन गेंदबाज स्नेह राणा ने 4 ओवर में 2 विकेट लिए। दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह को 1-1 विकेट मिला। भारत इस सीरीज में अभी तक अजेय था। लेकिन, फाइनल में ही टीम को हार का सामना करना पड़ा। दीप्ति शर्मा को सीरीज में 9 विकेट लेने और 49 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया।