ब्राजीलियन राइटर पाउलो कोएलो ने SRK की तारीफ में क्या लिखा, जानिए

ब्राजील के फेमस ऑथर और सॉन्ग राइटर पाउलो कोएलो ने शाहरुख खान की जमकर तारीफ की है। पाउलो ने अपने सोशल मीडिया पर शाहरुख की तारीफ में लिखा है कि जो लोग पश्चिमी देशों में शाहरुख को नहीं जानते हैं उन्हें माई नेम इज खान देखना चाहिए। दरअसल शाहरुख ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो अपने घर मन्नत के बाहर फैंस का अभिवादन कर रहे थे। पाउलो ने इसी वीडियो पर रिएक्ट करते हुए शाहरुख खान को किंग कहा है साथ ही ये भी लिखा है कि वो उनके काफी अच्छे दोस्त हैं।
ऐसा पहली बार नहीं है कि पाउलो ने शाहरुख खान की तारीफ की है। इससे पहले 2017 में जब माई नेम इज खान को रिलीज हुए 7 साल हुए थे तो पाउलो ने पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘माई नेम इज खान जैसी शानदार फिल्म की 7 वीं सालगिरह के लिए आपको बहुत बधाई।’ उन्होंने इस पोस्ट के साथ फिल्म का फेमस डायलॉग ‘माई नेम इज खान एंड आई एम नॉट ए टेररिस्ट’ भी लिखा था।
शाहरुख ने भी पाउलो कोएलो की पोस्ट पर रिएक्ट किया था। शाहरुख ने लिखा, आपका बहुत बहुत आभार, मैं आपसे सामने आकर मिलना चाहता हूं। आपके स्वस्थ और खुश रहने की कामना करता हूं।
शाहरुख खान और काजोल स्टारर माई नेम इज खान 2010 में रिलीज हुई थी। फिल्म का डायरेक्शन करण जौहर ने किया था। फिल्म को ऑडियंस और क्रिटिक्स ने काफी सराहा था। फिल्म का प्लॉट एक मुस्लिम युवक के साथ भेदभाव पर बेस्ड है। फिल्म में शाहरुख ने उस मुस्लिम युवक का किरदार निभाया है जो ये साबित करने में लगा रहता है कि वो आतंकवादी नहीं है।
पठान का थिएटर्स में ब्लॉकबस्टर रन जारी है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने रिलीज के आठवें दिन 17.50 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस हिसाब से फिल्म का हिंदी नेट कलेक्शन 336 करोड़ हो गया है। तमिल और तेलुगु के आंकड़े मिला लिए जाए तो फिल्म की कुल कमाई 348.50 करोड़ हो गई है।
वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें फिल्म ने अब तक 669 करोड़ की कमाई कर ली है। पठान की निगाहें अब दंगल के रिकॉर्ड पर होगी जिसके हिंदी वर्जन ने 374.43 करोड़ की कमाई की थी। दंगल के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ ही पठान सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्म बन जाएगी। आज यानी शुक्रवार के आंकड़े अभी आने बाकी हैं।