इन 4 दिनों में मुश्किल से बीते 4 साल भूल गया हूं : शाहरुख खान

शाहरुख खान और पठान की पूरी टीम ने फिल्म की सक्सेस के बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान शाहरुख ने कहा है कि इन 4 दिनों में मुश्किल से बीते 4 साल भूल गया हूं। पठान के बायकॉट को लेकर उन्होंने कहा कि हमने काफी लोगों को फोन किया और उनसे फिल्म को शांति से रिलीज होने की रिक्वेस्ट की।

दुनियाभर के कलेक्शन को मिला लें तो पठान ने 5 दिनों मे 540 करोड़ कमाए। इस तरह उसने फिल्म 2.0 का रिकाॅर्ड ब्रेक कर दिया। इस लिस्ट में टाॅप पर बाहुबली 2 का नाम है, जिसने वर्ल्ड वाइड ओपनिंग वीकेंड पर 845 करोड़ का कलेक्शन किया था।
जॉन अब्राहम ने कहा कि आदित्य चोपड़ा की वजह से पठान इतनी बड़ी हिट हो पाई है। सबको लगता है कि मैं एक्शन हीरो हूं लेकिन आज मैं दावे से कह सकता हूं कि शाहरुख इस देश के सबसे बड़े एक्शन हीरो हैं।​​​​​ प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहरुख ने जॉन को किस भी किया। शाहरुख ने कहा है कि 4 साल के लंबे गैप में उन्होंने घर रहकर खाना बनाना सीखा साथ ही अपने बच्चों को बड़ा होते देखा। शाहरुख ने मजाकिया अंदाज में कहा कि अगर उनकी फिल्म नहीं चलीं तो वो रेड चिलीज ईटरी के नाम से रेस्त्रां खोलेंगे और इसके लिए उन्होंने खाना बनाना भी सीख लिया था। उन्होंने आगे कहा कि अगर डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद चाहें तो मैं पठान 2 भी करूंगा।
शाहरुख खान की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। इसने रिलीज के पांचवें दिन करीब 62 करोड़ का कलेक्शन किया। हालांकि अभी ऑफिशियल डेटा जारी नहीं किया गया है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कुल कलेक्शन 271 करोड़ है। इस लिहाज से पठान ने KGF-2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
KGF-2 (हिंदी वर्जन) ने चार दिन में 144 करोड़ का कलेक्शन किया था। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर सबसे कम समय में 271 करोड़ कमाने वाली पठान पहली हिंदी फिल्म है। इससे पहले बाहुबली-2 (हिंदी वर्जन) और KGF-2 (हिंदी वर्जन) को 250 करोड़ के क्लब में पहुंचने में 7 से 8 दिन लगे थे।
पठान ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर कई बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है। फिल्म ने सिर्फ 5 दिनों में 250 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर रिकॉर्ड बना दिया है।
दीपिका पादुकोण ने कहा है कि उन सभी ने बहुत प्यार और अच्छी इंटेंट से ये फिल्म बनाई है। हम सभी चाहते थे कि फिल्म ऐसी बने जिसे देख के ऑडियंस को मजा आए ,हमने इसी सोच को दिमाग में रखकर फिल्म बनाया है। दीपिका इस दौरान थोड़ी इमोशनल भी नजर आईं। उन्होंने शाहरुख और अपनी केमिस्ट्री पर बात करते हुए कहा कि एक कलाकार और इंसान के तौर पर वो शाहरुख की काफी इज्जत करती हैं।
फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने कहा कि मैं पिछले 20 सालों से फिल्में बना रहा हूं लेकिन ये पहली बार था कि मैं रात भर सो नहीं पा रहा था। फिल्म के रिलीज से पहले हमारे अंदर काफी घबराहट थी, लेकिन अब पता चला कि ये घबराहट इसलिए थी क्योंकि हमारी फिल्म बहुत बड़ी हिट होने वाली थी।
शाहरुख खान की पिछले 10 सालों में 8 फिल्में रिलीज हुई हैं। इन 8 फिल्मों में से तीन फिल्में फ्लॉप रहीं। 2013 में रिलीज हुई चेन्नई एक्सप्रेस ब्लॉकबस्टर रही थी। फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में 100.42 करोड़ का कलेक्शन किया था। दस साल बाद शाहरुख खान की फिल्म पठान ने इस रिकाॅर्ड को भी ब्रेक कर दिया।