महिलाओं-बच्चों में दिखा चेहरे पर तिरंगा बनवाने का क्रेज, 7 बजे के बाद VIP पास वालों को भी नहीं मिली एंट्री

भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इसमें भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में बराबरी कर ली। इस दौरान पूरा स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा रहा। रोमांचक मुकाबले में दर्शकों की सांसें थमी रहीं।
वहीं, युवाओं, बच्चों और महिलाओं में मैच को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। महिलाएं-बच्चे अपने चेहरे पर तिरंगा बनवाकर मैच देखने पहुंचे। सीएम योगी ने बेल बजाकर इस मैच का शुभारंभ किया। इसके अलावा उन्होंने काफी देर तक मैच भी देखा।
मैच के दौरान करीब 5 हजार टी-शर्ट बिकीं। कोलकाता और मुंबई जैसे शहर से लोग टीम इंडिया के खिलाड़ियों से जुड़ी टी-शर्ट बेचने आए थे। इसके अलावा फेस पर तिरंगा बनाने वालों के पास भी खूब भीड़ रही।
मैच के लिए एंट्री शाम 4 बजे से थी। लेकिन कई लोग दोपहर 12 बजे ही स्टेडियम पहुंच गए। ये लोग स्टेडियम के बाहर गेट खुलने का इंतजार करते रहे। आजमगढ़ से आए मुकेश ने बताया कि वह दोस्तों के साथ पहली बार मैच देखने के लिए आए हैं। वे लोग बस से आए थे। मगर, कहीं और ठहरने की जगह सीधे स्टेडियम आ गए। उन्होंने कहा कि इकाना स्टेडियम में मैच देखकर बहुत अच्छा लगा।
शाम 7 बजे के बाद VIP पास वालों को भी एंट्री नहीं मिली। लखनऊ के चौक में रहने वाले राहुल गुप्ता प्रेसिडेंशियल पास लेकर पहुंचे थे, लेकिन उनको एंट्री नहीं दी गई। इसके बाद उन्हें बिना मैच देखे ही घर लौटना पड़ा। वहीं मैच देखने के लिए VIP पास वाले इतने ज्यादा लोग आ गए कि कुर्सियां ही कम पड़ गईं। इसके चलते कुछ लोगों को जमीन पर बैठना पड़ा।
मैच में वीआईपी पास वालों के लिए खाने का भी इंतजाम था। इसे लिए बाकायदा पंडाल लगाया गया था। मगर, अचानक उमड़ी भारी भीड़ से पूरी व्यवस्था चरमरा गई। लोगों को खड़े होने तक की जगह भी बड़ी मुश्किल से मिल पाई।
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 99 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने दो विकेट चटकाए। कप्तान हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्‌डा, युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा कप्तान मिशेल सेंटनर ने नाबाद 19 रन बनाए। जवाब में भारत ने 4 विकेट खोकर मैच जीत लिया। सूर्य कुमार यादव ने चौका मारकर मैच जिताया। सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा नाबाद 26 रन बनाए। ईशान किशन ने 19 रन जोड़े। माइकल ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला। यह भारत के टी-20 इतिहास का पहला मैच है, जिसमें कोई छक्का नहीं आया है।