गौतमबुद्ध नगर: एनसीआर वाले थर-थर कांपे, 2.8 डिग्री तक गिरा तापमान, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

गौतमबुद्ध नगर: एनसीआर वाले थर-थर कांपे, 2.8 डिग्री तक गिरा तापमान, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी- ठंड के कहर से दिल्ली-एनसीआर वाले थर-थर कापने पर मजबूर हो गए हैं। तो वहीं पहाड़ों से आए दिन आ रही शीतलहर ने भी ठंड के कहार को और बढ़ा दिया है। मौसम विभाग के अनुसर दिल्ली-एनसीआर में 5 जनवरी से लेकर 7 जनवरी तक शीतलहर में येलो अलर्ट जारी हो गया है। 

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में बर्फीली हवाओं के साथ ठंडा और कोहरे का डबल अटैक हुआ है। हफ्तेभर से धूप न मिलने से लोगों को ठंडा का एहसास ज्यादा हो रहा है। कप-कपाती ठंड से गरीब और बेसहारा लोग जो फुटपाथ पर अपना जीवन गुजारते है। उनका जीना बेहाल हो गया है। ठण्ड के कारण लोगों का जीवन काफी प्रभावित हो रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री तक दर्ज किया गया वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में भी 3 से 4 डिग्री तक तपमान गिर गया। दिल्ली-एनसीआर की ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही कोहरे की चादर देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिन तक कोहरा छाया रहेगा। तापमान के और नीचे गिरने की संभावना जताई जा रही है। इस सीजन का सबसे ठंडा दिन गुरुवार दर्ज किया गया है।