गौतमबुद्ध नगर:जेपी ग्रींस सोसाइटी में बने हेलीपैड से कराई जाती थी चारधाम की यात्रा, घर में हेलीकॉप्टर ना घुस जाए निवासियों ने कहा

गौतमबुद्ध नगर:जेपी ग्रींस सोसाइटी में बने हेलीपैड से कराई जाती थी चारधाम की यात्रा, घर में हेलीकॉप्टर ना घुस जाए निवासियों ने कहा

ग्रेटर नोएडा शहर की पॉश सोसाइटी जेपी ग्रींस में बने हेलीपैड से बिना अनुमति के चारधाम की यात्रा कराई जाती थी। यहां पर हेलीकॉप्टर की मरम्मत भी होती थी। हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते समय इस बात का भी जिक्र किया गया है। शहर की पॉश सोसाइटी जेपी ग्रींस में हेलीपैड बना हुआ है। शिकायत के बावजूद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद जेपी ग्रींस रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन हाईकोर्ट चली गई।

हाईकोर्ट पहुंचे निवासी
यहां पर हेलीपैड और अवैध निर्माण को लेकर अलग-अलग याचिका दाखिल की गईं। हाईकोर्ट ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से कार्रवाई करने के लिए कहा था। प्राधिकरण ने 10 नवंबर से एक हफ्ते के भीतर हेलीपैड खत्म करने के लिए कहा है। हेलीपैड की पट्टी के अलावा वहां बहुत स्ट्रक्चर है। पट्टी को ध्वस्त कर दिया गया। स्ट्रक्चर भी हटाया जा रहा है। हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने वालों में शामिल शुभ गौतम ने बताया कि इस आवासीय परियोजना में हेलीपैड से व्यावसायिक गतिविधियां की जा रही हैं। इसका जिक्र याचिका में भी किया गया है।

“घर में हेलीकॉप्टर ना घुस जाए”
गौतम ने बताया कि संचालक इस हेलीपैड से चारधाम की यात्रा तक करा रहे थे। यहां पर हेलीकॉप्टर की मरम्मत भी होती थी। टेस्टिंग उड़ान भी यहां की जाती थीं। ऐसी गतिविधि देखकर यहां के निवासी भयभीत हो गए। पहले प्राधिकरण में शिकायत की। जब कार्रवाई नहीं की तो अदालत का दरवाजा खटखटाया गया। गौतम ने बताया कि ऐसी गतिविधियों से लोगों में डर रहता था कि कहीं उनके घर में हेलीकॉप्टर ना घुस जाए। उन्होंने कहा कि लाखों-करोड़ों रुपये लगाकर यहां के लोग डर के माहौल में रह रहे थे।