गौतमबुद्ध नगर: लोगों की जान का दुश्मन बना मिगसन बिल्डर, शासन के विरुद्ध कर रहा काम, शासन ने लगाया 25 लाख का जुर्माना

गौतमबुद्ध नगर: लोगों की जान का दुश्मन बना मिगसन बिल्डर, शासन के विरुद्ध कर रहा काम, शासन ने लगाया 25 लाख का जुर्माना

गौतमबुद्ध नगर में वायु प्रदूषण काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से जिला प्रशासन ने ग्रेप लागू किया है। निर्माणाधीन स्थल पर ग्रीन एयर बैरियर लगाना अनिवार्य है। उसके बावजूद भी मिगसन बिल्डर खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहा है। जिससे यह पता चलता है कि मिगसन बिल्डर को लोगों की जान की कोई चिंता नहीं है। चाहे फिर कोई भी व्यक्ति वायु प्रदूषण के कारण मर जाए, लेकिन मिगसन बिल्डर को कोई फर्क नहीं पड़ता है। वह शासन द्वारा जारी आदेश को भी कुछ नहीं मानता है। इसको लेकर बिल्डर के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है। मिगसन बिल्डर पर 25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

सेक्टर-27 में स्थित हो रहा नियमों का उल्लंघन
ग्रेटर नोएडा के प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी राधेश्याम ने बताया कि जनपद में जीआरएपी के तीसरे चरण के नियम लागू हैं। उन्होंने कहा कि प्रदूषण फैलाने वालों पर लगातार निगरानी रखकर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में जानकारी मिली कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-27 में स्थित ‘मिगसन बिल्डर’ कंपनी में नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है।

25 लाख रुपये का जुर्माना लगा
उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मिगसन बिल्डर ने निर्माणस्थल पर ‘ग्रीन एयर बैरियर’ नहीं लगाया गया था और एकमात्र एंटी स्माग गन लगाई गई थी, जोकि काम नहीं कर रही थी। अधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्य व वाहनों के आवागमन के कारण धूल उड़ रही थी। इसकी रोकथाम के लिए नेट आदि का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। ऐसे में एनजीटी के नियमानुसार कंपनी पर 25 लाख रुपये जुर्माना लगाया है।