गौतमबुद्ध नगर: ग्रेटर नोएडा वेस्ट हाउसिंग सोसाइटी में कटे पेड़ स्टेट मैनेजर समेत, बिल्डर पर भी एक्शन

गौतमबुद्ध नगर: ग्रेटर नोएडा वेस्ट हाउसिंग सोसाइटी में कटे पेड़ स्टेट मैनेजर समेत, बिल्डर पर भी एक्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रीन्स-2 सोसाइटी में सौंदर्यीकरण के नाम पर निवासियों के द्वारा लगाए गए करीब 30 पेड़ों को काटने का मामला सामने आया है। निवासियों ने इसकी शिकायत वन विभाग और पुलिस में दी है। वन विभाग की टीम ने निरीक्षण कर स्टेट मैनेजर सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा एक लाख का जुर्माना भी लगाया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पास भी पहुंची शिकायत
सोसाइटी निवासी दीपांकर कुमार ने बताया कि सोसाइटी के परिसर में हरियाली के लिए तीन से चार वर्ष पहले लोगों ने एकजुट होकर फलदार पौधे लगाए थे। शनिवार को परिसर में लगे पेड़ काटे हुए दिखाई दिए। आरोप है कि बिल्डर प्रबंधन द्वारा सुदंरता के लिए परिसर में लगे हुए सारे पेड़ की अवैध तारीके से कटाई कर दी है। साथ ही हरियाली को नुकसान पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से भी की है, लेकिन उन्होंने सोसाइटी का आंतरिक मामला बताते हुए पल्ला झाड़ दिया। 

ग्रुप के जीएम अरुण धीमान कोई खबर नहीं
जिसके बाद वन विभाग अधिकारियों से शिकायत की है। वन विभाग के असिस्टेंट फॉरेस्ट ऑफिसर किताब सिंह ने बताया कि निवासियों द्वारा अवैध तारीके से पेड़ काटने की सूचना मिली थी। निरीक्षण में बिल्डर प्रबंधन द्वारा करीब 30 पेड़ों की कटाई मिली है। इस मामले में सोसाइटी के स्टेट मैनेजर सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। बिल्डर पर एक लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। ग्रुप के जीएम अरुण धीमान ने कहा कि उन्हें इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।