3 से 24 महीने तक गोरखपुर में इन खास लोगों को मिलेगा फ्री में इंटरनेट

गोरखपुर में हर घर कैमरा लगाने के अभियान में एडीजी अखिल कुमार की पहल पर एक कंपनी त्रिनेत्र मित्र को मुफ्त में इंटरनेट सेवा देने के लिए आगे आई है। घर पर कैमरा लगाकर त्रिनेत्र मित्र बनने वाले लोगों को यह कंपनी एक महीने का मुफ्त इंटरनेट देगी। वहीं छह लकी विजेताओं को एक साल और एक लकी विजेता को दो साल तक यह सुविधा फ्री में मिलेगी। कंपनी हर त्रिनेत्र मित्र को 3 माह के लिए 112 एमबीपीएस का अनलिमिटेड इंटरनेट बिल्कुल फ्री देगी।
बता दें कि इसके अलावा कंपनी लकी ड्रा भी करेगी। प्रत्येक 100 त्रिनेत्र मित्र का लकी ड्रा निकालेगी। लकी ड्रा में 6 नाम निकाले जाएंगे। जिनको लांग वैलिडिटी 112 एमबीपीएस इंटरनेट फ्री दिया जाएगा। लकी ड्रा से निकाले गए 6 विनर में से तीन त्रिनेत्र मित्र को 6 माह के लिए इंटरनेट सेवा दी जाएगी। दो त्रिनेत्र मित्र को 12 माह के लिए और एक को 24 मंथ तक फ्री इंटरनेट सेवा दी जाएगी।
दरअसल, एडीजी ने त्रिनेत्र अभियान की शुरुआत जून 2022 से की है। त्रिनेत्र अभियान के तहत एडीजी की पहल पर चलाए जा रहे अभियान में पहले चरण में 91 लोग शहर में सामने आए और 176 जगहों पर इन लोगों के प्रयास से कैमरा लगाया जा चुका है। एडीजी के मुताबिक, स्मार्ट सिटी डिजिटेक प्राइवेट लिमिटेड ने घर-घर कैमरा लगावाने वाले लोगों को इंटरनेट सेवा देने को कहा है।
इस बाबत एडीजी अखिल कुमार ने कहा कि जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। लोग खुद भी आगे आ रहे है। हर घर कैमरा में जो भी लोग आगे आए हैं, अब उन्हें अपने घर कैमरा लगाने पर फ्री इंटरनेट सेवा मिलेगी।