बारिश की वजह से भारत के अगले मैच का समीकरण बिगड़ सकता है

साउथ अफ्रीका के हाथों भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पहली हार का सामना करना पड़ा। रविवार को टेंबा बावुमा की टीम ने भारत को 5 विकेट से पटखनी देकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 का ताज छीना। ग्रुप स्टेज में भारत के अब दो मैच बाकी है और सेमीफाइनल में भारत को आसानी से प्रवेश करना है तो इन दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। मगर मौसम को देखकर ऐसा लग रहा है कि भारत की सेमीफाइनल की राह आसान नहीं होने वाली है। दरअसल, टीम इंडिया को अगला मुकाबला एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है और इस मुकाबले में बारिश का साया है।
जी हां, टी20 वर्ल्ड कप में भारत बुधवार यानी 2 नंबर को शाकिब अल हसन की बांग्लादेश से भिड़ेगी। Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार भारत के मैच के दिन एडिलेड में 60% बारिश की संभावनाए हैं, वहीं पूरे दिन मैदान काले बदलों से ढका रहेगा। वहीं Worldweatheronline की रिपोर्ट की माने तो शाम में हल्की बारिश संभव है, मगर रात में अधिक बारिश हो सकती है। स्थानीय समायनुसार भारत का यह मैच शाम 6 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।
अगर भारत बनाम बांग्लादेश मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो टीम इंडिया को एक ही अंक मिलेगा। साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में भारत 4 अंक के साथ दूसरे पायदान पर है। अगर बांग्लादेश के खिलाफ भारत को 1 अंक मिलता है तो टीम इंडिया के 5 ही अंक होंगे जो सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए नाकाफी होंगे। ऐसे में भारत को ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।