आरआरआर बिखेरेगी ऑस्कर में जलवा, इन दो कैटिगरीज में मिल सकता है नॉमिनेशन

बॉक्स ऑफिस के साथ ही साथ दर्शकों के दिलों में भी धमाका करने वाली एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म आरआरआर (RRR) एक बार फिर चर्चा में आ गई है। इस बार इसकी वजह वैराइटी (Variety) की एक रिपोर्ट है। दरअसल अमेरिकन मीडिया कंपनी वैराइटी ने ऑस्कर (Oscar) के लिए विभिन्न श्रेणियों में नामांकित होने वाली फिल्मों की संभावित लिस्ट जारी की है और इस सूची में शामिल श्रेणियों में एक नहीं बल्कि दो जगह फिल्म आरआरआर का भी नाम शामिल है। इस खबर के सामने आने के बाद से ही ट्विटर पर आरआरआर ट्रेंड हो रहा है और साथ ही साथ राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Jr NTR) के फैन्स काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं।
बता दें कि वैराइटी की रिपोर्ट के मुताबिक आरआरआर का गाना दोस्ती, बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटिगरी में शुमार हो सकता है। आरआरआर के गाने दोस्ती को एमएम कीरवानी ने कंपोज किया है और इसके बोल हेमचंद्रा ने लिखे हैं। गाने में राम चरण और जूनियर एनटीआर द्वारा निभाए गए फिल्म के लीड कैरेक्टर की दोस्ती को दिखाया गया है। बता दें कि वैराइटी ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स का ‘दिस इज ए लाइफ’, टॉप गन: मेवरिक का ‘होली म्यू हैंड’ और टर्निंग रेड का नोबडी लाइक यू जैसे गाने भी शामिल किए हैं।
वैराइटी की प्रीडिक्शन लिस्ट के मुताबिक बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटिगरी में ही नहीं बल्कि आरआरआर को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म में भी नामांकन मिल सकता है। बता दें कि इस श्रेणी में ऑस्कर जीतने की रेस में निर्देशक सैंटियागो मित्रे की अर्जेंटीना 1985, एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितु की बार्डो, लुकास ढोंट्स क्लोज़ और अली अब्बासी की होली स्पाइडर का नाम भी शामिल है।
गौरतलब है कि आरआरआर ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया था। फिल्म में अजय देवगन और आलिया भट्ट का कैमियो भी देखने को मिला था। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 274.31 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। वहीं वर्ल्डवाइड फिल्म का कलेक्शन एक हजार करोड़ रूपये से भी ऊपर का रहा था। याद दिला दें कि इससे पहले एसएस राजामौली की फिल्म सीरीज ‘बाहुबली’ने भी ग्लोबली दम दिखाया था।