100 करोड़ के नजदीक पहुंची फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’

अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), नागार्जुन (nagarjuna), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और मौनी रॉय (Mouni Roy) स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) ने भारी बायकॉट के बाद भी पहले दिन अच्छा कलेक्शन किया था। वहीं अब अयान मुखर्जी की फिल्म ने दूसरे दिन पहले से भी अधिक कलेक्शन किया है। अगर बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र की कमाई ऐसे ही जारी रही तो फिल्म तीन दिन में ही 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी।
बता दें कि ब्रह्मास्त्र ने पहले दिन जहां वर्ल्डवाइड 75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था तो वहीं अपने देश में फिल्म ने 36.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जिस में से 31.50 करोड़ रुपये की कमाई हिंदी वर्जन से हुई थी। अब बात दूसरे दिन की करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की कमाई में भारी इजाफा हुआ है। ब्रह्मास्त्र का दूसरे दिन का कलेक्शन करीब 42 करोड़ रुपये हो सकता है, जिस में से हिंदी वर्जन से 37-38 करोड़ रुपये तक की कमाई हो सकती है।
इन आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने करीब 78.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है और ऐसे में तीसरे दिन फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है। अयान मुखर्जी निर्देशित यह फिल्म 9 सितंबर, 2022 को पांच भारतीय भाषा हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज हुई है। इसके साथ ही फिल्म के पहले पार्ट के खत्म के साथ ही दूसरे पार्ट ब्रह्मास्त्र 2: देव’ (Brahmastra 2: Dev) के लिए एक्साइटमेंट बढ़ गया है।
गौरतलब है कि ब्रह्मास्त्र न सिर्फ 2022 की बल्कि हिंदी सिनेमा के लिए ही मोस्ट अवेटिड फिल्मों में शुमार थी। साल 2022 बॉलीवुड के लिए बुरा रहा है और कई बड़ी फिल्में फ्लॉप साबित हुई हैं, ऐसे में ब्रह्मास्त्र से ट्रेड एनालिस्ट्स को काफी उम्मीदे हैं। बात फिल्म के स्क्रीन काउंट की करें तो फिल्म को भारत में 5019 स्क्रीन्स और ओवरसीज में करीब 3894 स्क्रीन्स मिले हैं। ऐसे में साफ है कि फिल्म करीब 8913 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। वहीं फिल्म की कुल लंबाई 2 घंटे, 46 मिनट और 54 सेकेंड है।