शहबाज शरीफ ने लगाई ‘स्थायी शांति’ की गुहार

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर राग अलापा है। हालांकि इस बार शरीफ ने भारत के साथ “स्थायी शांति” की इच्छा जताई। कहा कि यह वार्ता एक तरीका है क्योंकि युद्ध किसी भी देश के लिए एक विकल्प नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में स्थायी शांति कश्मीर मुद्दे के समाधान से जुड़ी है।
शहबाज शरीफ ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए यह टिप्पणी की। शुक्रवार शाम को बातचीत के दौरान उनके हवाले से कहा गया, “पाकिस्तान क्षेत्र में शांति बनाए रखने का संकल्प लेता है और इस क्षेत्र में स्थायी शांति संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर मुद्दे के समाधान से जुड़ी हुई है।”
प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के सामने मौजूदा चुनौतियों पर भी छात्रों के साथ चर्चा की। एक सवाल के जवाब में, पीएम ने कहा कि पाकिस्तान का आर्थिक संकट दशकों से राजनीतिक अस्थिरता के साथ-साथ संरचनात्मक समस्याओं का परिणाम है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के जन्म के बाद से पहले कुछ दशकों में अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों में प्रभावशाली वृद्धि देखी गई जब अच्छे रिजल्ट के लिए प्लानिंग, राष्ट्रीय इच्छा और कार्यान्वयन तंत्र थे।