पर्दे पर पहली बार दिखेगा ऐसा एक्शन, शमसेरा में एक सीन के लिए बनाई 400 फीट लंबी ट्रेन,

करण मल्होत्रा ने बताया कि ये उनके लिए बड़ी चुनौती थी क्योंकि 1800 के दशक से ट्रेन मिलना संभव नहीं था। तो इस सीक्वेंस को शूट करने के लिए उन्होंने 400 फुट की पूरी ट्रेन बना दी।
रणबीर कपूर और संजय दत्त स्टारर फिल्म ‘शमशेरा’ 22 जुलाई 2022 को रिलीज होने जा रही है। फिल्म का ट्रेलर पहले ही जमकर सुर्खियां बटोर रहा है और अब एक ताजा जानकारी के मुताबिक करण जौहर ने इस फिल्म का एक सीन शूट करने के लिए 400 फीट लंबी एक पूरी ट्रेन ही तैयार करनी पड़ गई। करण जौहर को ऐसा इसलिए भी करना पड़ा क्योंकि उन्हें सन 1800 के दशक की रेलगाड़ी तैयार करनी थी जो कि अब मिलना मुश्किल है।फिल्म के निर्देशक करण मल्होत्रा ने इस बारे में बताया, ‘हम क्लियर थे कि हमें जो कुछ दिखाना है वो वह ऐसा दिखना चाहिए कि ये फिल्म का सेट नहीं है। ऐसा ही एक लार्जर दैन लाइफ सीक्वेंस है ट्रेन वाला सीन।’ बता दें कि ट्रेन वाले सीन की एक झलक फिल्म के ट्रेलर में भी दिखाई गई है। मेकर्स ने बताया कि इस सीन को शूट करने में क्या मुश्किलें आईं।करण मल्होत्रा ने बताया कि ये उनके लिए बड़ी चुनौती थी क्योंकि 1800 के दशक से ट्रेन मिलना संभव नहीं था। तो इस सीक्वेंस को शूट करने के लिए उन्होंने लगभग 400 फुट की पूरी ट्रेन बनाई। यह एक बहुत बड़ा काम था। करण ने बताया, ‘मैं शमशेरा के प्रोडक्शन डिजाइन और VFX आर्म टीम को इतनी बड़ी जिम्मेदारी लेने और इसे इतनी शानदार ढंग से बनाने के लिए बधाई देता हूं।
करण ने बताया कि इस पूरी ट्रेन को बनाने में टीम को तकरीबन एक महीने का वक्त लग गया। मेकर्स ने बताया कि उन्हें पर्दे पर एक ऐसा एक्शन सीक्वेंस दिखाना था जो पहले कभी नहीं दिखाया गया था। बता दें कि फिल्म को देशभर में कई भाषाओं में रिलीज किया जा रहा है। रणबीर कपूर को इस फिल्म के जरिए पहली बार एक्शन हीरो के तौर पर लॉन्च किया जा रहा है।