एनरिच नॉर्खिया, उमरान मलिक से सबसे तेज गेंद फेंकने के कॉम्पटिशन पर क्या बोले

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया का मानना है कि वह अब भी पूरी तरह से अपनी पुरानी लय प्राप्त करने से दूर हैं। कमर में चोट लगने के बाद से वह पांच महीनों तक क्रिकेट से बाहर थे और अब उन्होंने दक्षिण अफ़्रीका टीम में वापसी की हैं। आईपीएल 2022 से पहले बताया गया था कि नॉर्खिया की चोट अब गंभीर नहीं थी और इसके बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलने की अनुमति दी गई थी। उन्होंने दिल्ली का तीसरा मैच खेला था लेकिन इसके बाद अगला मैच खेलने के लिए उन्हें एक महीने का इंतज़ार करना पड़ा था। छह मैचों में 9.71 की इकॉनमी से रन देते हुए उन्होंने नौ विकेट झटके थे। भारत के ख़िलाफ़ चल रही सीरीज़ में अब तक तीन मैचों में उनके नाम तीन विकेट हैं।
यह पूछे जाने पर कि क्या वह पूरी तरह से फ़िट होने के साथ-साथ अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी कर रहे हैं, नॉर्खिया ने कहा, “जी नहीं, मैं अब भी काम कर रहा हूं। शारीरिक तौर पर मैं अभी अपनी उम्मीद के अनुसार 100 प्रतिशत फ़िट नहीं हूं और मैं एक-दो चीज़ों पर काम कर रहा हूं।”
उन्होंने आगे कहा, “गेंदबाज़ी भी नियंत्रित है। आप हमेशा एक दिन में आठ या नौ ओवर नहीं डाल सकते। हालांकि अब तक यह एक अच्छी चुनौती रही है। मुझे लगता है कि इससे मुझे भवष्यि में लगने वाली चोटों के लिए मदद मिलेगी।”