पैगंबर विवाद पर भारत के खिलाफ दुष्प्रचार की लगातार कोशिश कर रहा पकिस्तान

निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद पाकिस्तान एक बार फिर भारत को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर रहा है। डिजिटल फोरेंसिक रिसर्च एंड एनालिटिक्स सेंटर (डीएफआरएसी) ने इसकी सूचना दी है।
60,000 से अधिक ट्विटर यूजर का विश्लेषण किया गया। उनमें से अधिकांश गैर-वेरिफाइड यूजर थे जिन्होंने विभिन्न हैशटैग के साथ भारत के खिलाफ आग उगलने की कोशिश की। आपको बता दें कि विभिन्न देशों के 60,020 यूजर ने पाकिस्तान के 7,100 से अधिक हैंडल के साथ इस मुद्दे पर बातचीत की।
DFRAC के अनुसार, पाकिस्तानी आर्य समाचार सहित कई मीडिया घरानों ने गलत खबर चलाई थी कि ओमान के भव्य मुफ्ती ने भारतीय उत्पाद के बहिष्कार की घोषणा की थी। हालांकि, उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की आलोचना की थी और सभी मुसलमानों को इसके खिलाफ एकजुट होने के लिए कहा था। लेकिन, उनका बॉयकॉट इंडिया ट्रेंड शुरू करने का दावा भ्रामक हैइसी तरह, पाकिस्तान के पूर्व राजदूत अब्दुल ने गलत दावा किया कि निष्कासित भाजपा नेता नवीन जिंदल बिजनेस मैन जिंदल के भाई हैं
इंडोनेशिया, सऊदी अरब, यूएई, जॉर्डन, बहरीन, मालदीव, ओमान, अफगानिस्तान, कुवैत, कतर और ईरान सहित कई देशों ने पैगंबर मोहम्मद पर शर्मा की टिप्पणी की कड़ी निंदा की है। ईरान और कतर ने बयान जारी किया है कि वे दोनों भाजपा नेताओं के खिलाफ भारत सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट हैं।
हालांकि, खालिद बेदौन, मोइनुद्दीन इब्न नसरुल्ला और अली सोहराब जैसे नफरत फैलाने वालों को नफरत और सांप्रदायिकता फैलाने का एक और मौका मिला। खालिद बेयदौन ने हैशटैग #BoycottIndianProduct के साथ पोस्ट करना शुरू किया और बीच-बीच में कश्मीर के मुद्दे को भी घसीटा।एक टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा की टिप्पणी की पूरे देश के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना की गई थी। विवाद के तूल पकड़ने के बाद भाजपा ने नूपुर शर्मा की सदस्यता निलंबित कर दी और नवीन जिंदल को निष्कासित कर दिया।