कांग्रेस ने चिदंबरम को कहा असल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए हुई कार्रवाई

कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ सीबीआइ छापे की कार्रवाई को असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दिया। चिदंबरम का पूरा समर्थन करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि पूर्व वित्त मंत्री की देश के प्रति निष्ठा असंदिग्ध है। ऐसे में 12 साल पुराने मामले में एफआइआर की कापी दिए बिना अचानक छापे की कार्रवाई से साफ है कि सरकार ने बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए यह हथकंडा अपनाया है।
चिदंबरम और उनके सांसद बेटे कार्तिक चिदंबरम के खिलाफ सीबीआइ की कार्रवाई से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि पार्टी पूरी तरह उनके साथ खड़ी है और यह कार्रवाई जान बूझकर प्रताड़ित करने के लिए की गई है। ताकि बेरोजगारी और महंगाई जो आज सारे रिकार्ड तोड़ चुकी है उससे जनता का ध्यान बंटा कर सरकार अपनी नाकामी पर पर्दा डाल सके।
वहीं, कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने टवीट कर कहा कि चिदंबरम राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं जिनकी राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्धता पर किसी तरह का सवाल नहीं उठाया जा सकता। पूर्व गृह और वित्त मंत्री के खिलाफ गुप्त सूत्रों के हवाले से सीबीआइ का ऐसा हास्यास्पद और बेतुका आरोप लगाना राजनीति के निम्न स्तर पर पहुंच जाने को दर्शाता है।

वहीं चिदंबरम ने टवीट कर इस कार्रवाई को लेकर सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘आज सुबह सीबीआइ की एक टीम ने चेन्नई में मेरे आवास और दिल्ली में मेरे आधिकारिक आवास की तलाशी ली। टीम ने मुझे एक प्राथमिकी दिखाई जिसमें मेरा नाम आरोपी के रूप में नहीं है। तलाशी टीम को ना कुछ मिला और ना ही कुछ जब्त किया। मैं बता सकता हूं कि खोज का समय दिलचस्प है।’