शरद पवार बोले-बुनियादी मुद्दों से ध्यान भटकाने की हो रही कोशिश

लाउडस्पीकर-हनुमान चालीसा विवाद पर आज मुंबई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी और राज ठाकरे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इन सब चीजों के चलते वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाया जा रहा है और देश को पीछे की ओर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है। एनसीपी नेता ने कहा कि रोजगार और महंगाई जैसे मुद्दों को जानबूझकर गुम किया जा रहा है।
शरद पवार ने शनिवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा कि पिछले कुछ दिनों में हम देख रहे हैं कि जाति और धर्म के नाम पर देश को पीछे ले जाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों के मूल मुद्दे क्या हैं? महंगाई, भोजन, बेरोजगारी। लेकिन किसी का ध्यान इस पर नहीं है।
महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर हो रही राजनीति पर कटाक्ष करते हुए राकांपा प्रमुख ने कहा कि यदि आप आज टीवी चालू करते हैं, तो कोई कहता है कि वे एक सभा करेंगे और कोई हनुमान चालीसा के जाप की मांग करेगा। क्या इन सभी सवालों से आपके बुनियादी मुद्दों का समाधान होगा? उन्होंने कहा कि इससे लड़ने के लिए हमें शाहू महाराज, बाबासाहेब अम्बेडकर के रास्ते पर चलना
बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार की यह टिप्पणी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए दी गई 3 मई की समय सीमा से पहले आई है। 13 अप्रैल को राज ठाकरे ने एक रैली में “सरकार से 3 मई से पहले कार्रवाई करने को कहा था, जिसमें विफल रहने पर सरकार को परिणाम भुगतने की बात कही थी।”