फुलटाइम टेस्ट कप्तानी के लिए रोहित शर्मा के ऊपर सस्पेंस,

श्रीलंका के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना है। टी20 सीरीज में तो रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान होंगे, लेकिन टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा, ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कैप्टेंसी छोड़ दी है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का फुलटाइम कैप्टन बनाने के बारे में नहीं सोच रही है, बल्कि उनको सिर्फ कुछ मैचों में कप्तानी करने का मौका मिल सकता है। बीसीसीआई और चयनकर्ता केएल राहुल को फुलटाइम टेस्ट कैप्टन के रूप में देख रहे हैं। हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है।

रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तानी करने का मौका मिल सकता है, क्योंकि केएल राहुल चोट के कारण मोहाली में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन वे बेंगलुरु में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं, इस पर अभी संशय बना हुआ है। यही कारण है कि रोहित शर्मा से टेस्ट कप्तानी करने के लिए कहा जा सकता है।
गौरतलब है कि हिटमैन रोहित शर्मा को बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने दिसंबर 2021 में सीमित ओवरों की टीम का नियमित कप्तान नियुक्त किया था। हालांकि, वे पहली सीरीज में नहीं खेल पाए थे। ऐसे में एक टेस्ट मैच और तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों में केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की थी और भारतीय टीम ने उन चारों ही मैचों में हार झेली थी।