अजब गजब : प्रेग्नेंट हुई कर्मचारी तो बॉस ने नौकरी से निकाला बाहर, बकाया सैलेरी देने से भी किया इनकार, महिला ने सिखाया सबक

प्रेग्नेंसी किसी भी महिला के लिए बेहद अनोखा और खास अनुभव होता है. मां बनने का सफर आसान नहीं है वो भी तब जब महिला नौकरी करने वाली हो. अपने स्वास्थ्य के अलावा उन्हें नौकरी भी संभालनी पड़ती है और ऐसे में उनपर दोहरा प्रेशर पड़ता है. हाल ही में एक अमेरिकी महिला ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रेग्नेंसी से जुड़ा हैरान करने वाला पोस्ट किया. उसने बताया कि सिर्फ प्रेग्नेंट होने क कारण उसे नौकरी से निकाल दिया गया.

सोशल मीडिया साइट रेडिट पर लोग अक्सर अपनी लाइफ से जुड़ी हैरान करने वाली बातों का खुलासा करते हैं और फिर लोगों की राय लेते हैं. हाल ही में एक अमेरिकी महिला ने, जिसका यूजरनेम है, अपनी महिला बॉस से जुड़ी ऐसी बात के बारे में बताया है जिसे जानकर हर कोई दंग है. महिला ने बताया कि वो एक पॉलिटिकल एडवर्टाइजर है और मार्केट में उसकी काफी डिमांड है. इस बीच वो एक लोकल लीडर की कैंपेन मैनेजर के तौर पर काम कर रही थी जो उसकी बॉस थी.

प्रेग्नेंट कर्मचारी को नौकरी से निकाला बाहर
महिला ने कहा कि उसका काम काफी अच्छा था, और उसके अंडर में उसकी टीम भी उससे खुश थी मगर हाल ही में महिला को पता चला कि वो प्रेग्नेंट है. उसी के बाद उसका एक मामूली रोड एक्सीडेंट हो गया जिससे उसकी पीठ में बुरी तरह नस चढ़ गई. यही नहीं, उसके पति की भी नौकरी कोरोना के कारण चली गई थी. इन सारी उलझनों के बीच जब उसने अपनी बॉस यानी लोकल राजनीतिक लीडर से प्रेग्नेंसी की न्यूज बताई और कहा कि वो अब जनता के बीच जाकर काम नहीं कर पाएगी, बल्कि ऑफिस से ही करेगी तो बॉस भड़क गई. वो आगबबूला हो गई और उसने खूब डांट लगाई कि वो अपना काम ठीक से नहीं कर रही है. उसने उसे नौकरी छोड़ देने के लिए कहा.

कानून के डर से लाइन पर आई बॉस
महिला ने प्रताड़ना देखकर नौकरी छोड़ दी. तब बॉस ने उसे बदनाम करना शुरू कर दिया. उसने महिला के सामने एक ऑफर रखा कि वो कम सैलेरी में काम करना चाहे तो रुक जाए क्योंकि प्रेग्नेंसी के कारण वो ठीक से काम नहीं कर पा रही है. महिला के नौकरी छोड़ने के बाद मार्केटिंग टीम के और भी सदस्यों ने जॉब छोड़ी तो बॉस को समझ आया कि उन लोगों की क्या कीमत थी. इसके बावजूद उसने बदनाम करना बंद नहीं किया और महिला के बचे हुए पैसे भी नहीं दिए. तब महिला ने वकील किया और उससे कहा कि अगर वो पैसे नहीं लौटाएगी तो वो उसपर केस कर देगी. पुलिस भी मामले में शामिल हुई मगर तब तक बॉस ने बकाया पैसे लौटा दिए थे. महिला ने अंत में बताया कि बॉस चुनाव भी हार गई थी.