अजब गजब : रत्ती भर के फ्लैट की कीमत 80,000 रुपये/महीना ! बिस्तर के नीचे है घर का दरवाज़ा

किराये पर घर ढूंढना बड़े शहरों में काफी मुश्किल काम हो जाता है. यही वजह है कि इन छोटे-छोटे फ्लैट्स की कीमत भी आसमान छूने लगती है. इस वक्त प्रॉपर्टी मार्केट में लंदन का एक ऐसा ही फ्लैट छाया हुआ है, जिसकी कीमत 80 हज़ार रुपये प्रति महीना है. इस स्टूडियो फ्लैट का साइज़ और इंटीरियर इस कीमत के मुकाबले कहीं भी नहीं ठहरता है.

ये प्रॉपर्टी लंदन के मशहूर हॉलैंड पार्क में मौजूद है. यहां एक व्यक्ति के रहने के मुताबिक एक स्टूडियो फ्लैट फर्निश करके रेंट पर दिया जा रहा है. इस फ्लैट के अंदर घुसते ही लगभग ये खत्म हो जाता है. सफेद रंग में पुते इस घर का इंटीरियर कुछ इस तरह बनाया गया है कि यहां बमुश्किल एक शख्स अपना गुजर-बसर कर सकता है.

कैसा है स्टूडियो फ्लैट का इंटीरियर ?
हॉलैंड पार्क जैसी पॉश जगह में बने इस फ्लैट का इंटीरियर कमाल का है. महज 79 वर्गफीट के इलाके में एक आदमी के रहने के लिए ज़रूरी चीज़ें मुहैया कराई गई हैं. घर में सिंक है, एक स्लैब है और खिड़की भी है. सबसे ज्यादा दिलचस्प है घर में लगा हुआ बिस्तर, जहां तक पहुंचने के लिए एक लकड़ी की सीढ़ी से जाना पड़ता है. बिस्तर के ठीक नीचे घर का दरवाज़ा है. घर में एक तरफ लगी खिड़की पर सफेद रंग की शीट लगी हुई है. इस फ्लैट को मार्केट में बेच रहे एजेंट ने लिखा है- इस जगह से हॉलैंड पार्क वॉकिंग डिस्टेंस पर है और कहीं भी आने-जाने के लिए आसानी से साधन उपलब्ध है.

80,000 रुपये प्रति महीना है किराया
माचिस की डिबिया जैसे इस घर का किराया 80000 रुपये प्रति महीना रखा गया है, जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी. दरअसल ये कीमत इस फ्लैट से ज्यादा लोकेशन की है, जो शहर के बीचोबीच मौजूद है. फ्लैट में डेकोरेशन नॉर्मल है, फर्निशिंग है और गैस हीटिंग भी मौजूद है. छोटे से फ्लैट की इतनी ज्यादा कीमत होने का मामला नया नहीं है. पहले भी पार्किंग एरिया से भी छोटे-छोटे घर होने की तमाम खबरें सामने आई हैं, जो लाखों की कीमत में बिके हैं.