अजब गजब : युवती के सिर पर जुओं ने बना लिया पूरा का पूरा शहर! गले और माथे से भी चूस रही थीं खून, ऐसे हुआ इलाज

इंसानी शरीर किसी मशीन से कम नहीं है. जिस तरह मशीन को ठीक रखने के लिए उसकी देखरेख की जाती है, उसी तरह शरीर को भी स्व्स्थ रखने के लिए उसकी देखभाल करना जरूरी है. जब हम ऐसा नहीं करते तो हमें कई तरह के नुकसानों का सामना करना पड़ता है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली जुओं की एक्सपर्ट ने एक युवती से जुड़ा ऐसा किस्सा सुनाया है जिसे जानकर लोग दंग हो जा रहे हैं और बालों को साफ रखने के लिए और जागरूक हो गए हैं.

सिडनी की रेशैल मारोन जुओं की एक्सपर्ट डॉक्टर हैं. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक रेशैल ने बताया कि उन्होंने हाल ही में एक ऐसा केस देखा जो बेहद चौंकाने वाला था. रेशैल ने एक टिकटॉक वीडियो में बताया कि हाल ही में उन्हें एक कम उम्र की युवती के सिर पर जुओं की समस्या के लिए बुलाया गया था. जब उन्होंने उसके बाद देखे तो वो शॉक्ड रह गईं क्योंकि उन्होंने कभी उतनी जुएं बालों में नहीं देखी थीं.

माथे और गले से भी खून चूस रही थीं जुएं
रेशैल ने बताया कि जुएं उसके बालों के बीच-बीच में चलती नजर आ रही थीं और उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कि उन्होंने सिर पर सिर्फ घोसला नहीं, पूरा का पूरा शहर बना लिया हो. युवती के सिर पर इतनी जुएं थीं कि वो उसके सिर से ही नहीं, माथे और गले से भी खून चूस रही थीं. जुओं के कारण बाल इतने कमजोर हो गए थे कि हल्के से छूने पर जड़ से निकल जा रहे थे. रेशैल ने बताया कि आमतौर पर वो बालों को पार्ट कर-कर के जुएं वाली कंघी से उन्हें झाड़ती हैं और जुएं निकलने पर उन्हें उंगलियों से मार देती हैं मगर युवती के मामले में वो ऐसा नहीं कर सकती थीं क्योंकि वो पहले से ही दर्द में थीं और जुओं ने बालों का काफी नुकसान कर दिया था.

ऐसे हुआ युवती का इलाज
रेशैल ने बताया कि उन्होंने बच्ची के माता-पिता से उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाने के लिए कहा. अस्पताल में डॉक्टर भी ये देखकर दंग हुए और उन्होंने सीधे उसका मुंडन कर दिया. तब जाकर बच्ची को जुओं से छुटकारा मिला. रेशैल ने कहा कि भले ही युवती के बाल चले गए मगर उसे खुशी है कि युवती नई तरह से बालों का ध्यान रख पाएगी. रेशैल द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो पर लोग हैरानी जता रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. लोग युवती के मां-बाप पर भी गुस्सा निकाल रहे हैं जिन्होंने बच्ची की साफ-सफाई पर जरा भी ध्यान नहीं दिया.