अजब गजब : कंपनी ने बनाई अनोखी टी-शर्ट जो आसानी से रोक सकेगी चाकू का वार! नुकीले हथियारों का शरीर पर नहीं होगा असर

समय के साथ हथियार बनाने वाली कंपनियां बेहद एडवांस होती जा रही हैं. दुनिया के अलग-अलग देशों के पास हाईटेक हथियार हो गए हैं. इन हाईटेक हथियारों से बचने के लिए भी खास उपकरण बनाए जाते हैं जिसका इस्तेमाल सुरक्षाबल के लोग करते हैं मगर हथियारों से बचाव का सामान बनाने वाली कंपनियां आम नागरिकों की सुरक्षा के बारे में नहीं सोचती हैं. पर अब एक कंपनी ने आम नागरिकों का भी ख्याल किया है और ऐसी टीशर्ट का निर्माण किया है जो लोगों को सड़क चलते चाकू के वार से बचाने में बेहद कारगर है.

ब्रिटेन की कंपनी पीपीएसएस ग्रुप शरीर की सुरक्षा करने वाले कवच बनाने के लिए जानी जाती है. ये कंपनी ऐसे कवच बनाती है जो आम लोगों के खरीदने के लिए भी उपलब्ध होती हैं. यूं तो इस कंपनी ने गोली और अन्य हथियारों से बचने के लिए पैहले से कई आर्मर बनाए हैं मगर इसने आम नागरिकों की जान की रक्षा करने के लिए एक ऐसी टीशर्ट का निर्माण किया है जो उन्हें सड़क चलते चाकू के वार से भी बचा सकती है.

कार्बन फाइबर से बनी हैं टी-शर्ट
अक्सर ऐसा देखा गया कि शहर के सुनसान इलाकों में अपराधी चाकू की नोक पर नागरिकों के से छीनाझपटी कर लेते हैं, सामान चुराकर भाग जाते हैं. पर पीपीएसएस ग्रुप के आर्मर के नागरिकों का चाकू से हमला करने वाले अपराधियों से डर खत्म हो जाएगा. दरअसल, ये खास टीशर्ट कार्बन फाइबर से बनाई गई है. आपको बता दें कि कार्बन एटम से बनने 5-10 माइक्रोमीटर के फाइबर को कार्बन फाइबर कहा जाता है. ये कॉटन फाइबर के मुकाबले बेहद मजबूत होते हैं.

कितना है टी-शर्ट का दाम?
अब करते हैं कार्बन फाइबर्स से बनी इन आर्मर टी-शर्ट्स के दाम की बात. हाफ स्लीव की वी-नेक टी-शर्ट्स लगभग 16 हजार रुपये की हैं. जबकि फुल स्लीव वाली टीशर्ट लगभग 19 हजार रुपये की है. इन दिनों फॉसबाइट्स नाम के फेसबुक पेज पर इस टीशर्ट से जुड़ा एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसे करोड़ों लोग देख चुके हैं. वीडियो में लोग टीशर्ट की टेस्टिंग करते देखे जा सकते हैं. कई बार चाकुओं से वार करने के बावजूद भी लोगों के शरीर पर एक खरोंच का निशान भी नहीं दिख रहा है.