जल्द भारतीय कहेंगे कि हमारे पास बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी नहीं हैं ; राशिद लतीफ

टी-20 फॉर्मेट के खेल में इस समय पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। हो भी क्यों ना, दोनों ही बल्लेबाज इस साल जिस तरह खेले हैं, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। दोनों बल्लेबाजों ने ही इस साल अपनी टीम को जीत दिलाने में सबसे ज्यादा योगदान दिया है। इन सलामी जोड़ी की बदौलत ही टीम इस साल वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार भारत को हराने में सफल रही। दोनों बल्लेबाजों के ऐसे प्रदर्शन पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने उनकी तुलना विराट कोहली और रोहित शर्मा से कर दी है।
उनका कहना है कि एक समय ऐसा कहा जाता था कि हमारे पास रोहित और कोहली नहीं है। अब भारत कहेगा कि हमारे पास बाबर और रिजवान नहीं है। ‘पीटीवी स्पोर्ट्स’ से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”एक साल पहले हम कहा करते थे कि टी-20 क्रिकेट में हमारे पास विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी नहीं हैं। लेकिन मेरा मानना है कि कुछ समय भारतीय भी कहेंगे कि हमारे पास रिजवान और बाबर जैसे खिलाड़ी नहीं हैं।”
बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। टीम ने लीग स्टेज में बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक भी मैच नहीं हारा। टीम हालांकि दुर्भाग्यशाली रही और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से करीबी मुकाबला हार गई। पाक टीम के लिए कप्तान बाबर ने शानदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 6 मैचों में 60.60 की शानदार औसत से 303 रन बनाए, जिसमें चार बेहतरीन अर्धशतक शामिल रहे। उनके अलावा रिजवान ने 6 मैचों में 281 रन बनाए। रिजवान टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर के बाद तीसरे नंबर पर रहे।