रायबरेली: डीएम-एसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में फरियादियों की समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में 39 शिकायतों में 5 का मौके पर हुआ निस्तारण





तहसील सदर में जिला स्तरीय तहसील समाधान दिवस की जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिये कि तहसील समाधान, थाना दिवस आदि कार्यक्रम प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रमों में से है जिनमें किसी भी प्रकार की शिथिलता किसी भी स्तर पर क्षम्य नही होगी। उन्होंने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कि आम जन की समस्याओं को अनदेखा न करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या को गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ सुने और आई हुई शिकायतों का निस्तारण संवेदनशीलता व गंभीरता से लेकर समस्याओं का निराकरण समयबद्ध गुणवत्तायुक्त तरीके से करें। उन्होंने ने कहा कि यदि किसी प्रकरण में जांच आदि की जरूरत हो तो अवश्य करें। छोटी-छोटी समस्याओं, विवादों को भी गंभीरता से लें। समस्याओं के निस्तारण में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।
तहसील सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग 30 अन्य 9 कुल 39 शिकायत प्राप्त हुई जिनमें से 05 शिकायतों का जिलाधिकारी के माध्यम से मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा जिन विभागों की अन्य शिकायतें हैं जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा जो भी निस्तारण किया जाए वह ससमय व गुणवत्तापूर्ण किया जाए।
तहसील सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, एसडीएम जीतलाल तहसीलदार, एडीआईओ इंजेश सिंह, पीडी प्रेमचन्द्र पटेल, डीसी मनरेगा पवन कुमार, डीपीओ, डीएसओ, डीआईओएस, सीवीओ आदि जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।