अजब गजब : ‘कछुआ’ समझकर जिससे खेल रहा था 2 साल का बच्चा, दरअसल वो निकला खतरनाक

बच्चे तो बच्चे होते हैं, उन्हें सिर्फ खेलना होता है. कई बार वे खेलते हुए कुछ ऐसी मुसीबत में पड़ जाते हैं, जिसके खतरे का उन्हें अंदाज़ा भी नहीं होता. अमेरिका के फ्लोरिडा  में एक छोटा सा बच्चा इसी तरह की मुसीबत में पड़ गया. वो कछुआ समझकर एक ऐसे खतरनाक जानवर  के पास पहुंच गया, जो पल भर में उसे निगल सकता था.जो ब्रेनर नाम के एक शख्स की जान तब सूख गई, जब उसने अपने 2 साल के बच्चे को एक भारी-भरकम और खतरनाक जानवर के साथ देखा. जो का 2 साल का बच्चा उनके साथ जैक्सनविल के रेस्टोरेंट में था. बच्चा वहां एक कछुए से खेल रहा था. जब पिता को बच्चा नहीं दिखा तो वे उससे देखने के लिए गए और सामने का नज़ारा देखकर वे बेहद डर गए.

कछुआ समझकर दैत्य से खेल रहा था बच्चा
दरअसल जिस नए दोस्त के साथ 2 साल का बच्चा खेल रहा था, वो कोई छोटा-मोटा कछुआ नहीं बल्कि खतरनाक घड़ियाल था. बच्चे को घड़ियाल और कछुए का फर्क नहीं पता था और वो उससे बड़े आराम से खेल रहा था. जो ने जब बच्चे को पानी निकलने वाली जगह पर घड़ियाल के साथ देखा तो उनकी रूह कांप गई. हालांकि बच्चा खुद बड़े आराम से उसे कछुआ समझकर खेल रहा था. ये खतरनाक जानवर वहां पानी निकलने की जगह पर बैठा हुआ था और बच्चा उसके पास जाने की कोशिश कर रहा है.

अच्छी किस्मत से बची जान
घड़ियाल और बच्चे के बीच ज्यादा दूरी नहीं थी, जब बच्चे के पिता की नज़र उन पर पड़ी. उन्होंने दौड़कर अपने बेटे को वहां से निकाला और वक्त पर उसकी जान बचा ली. इसके बाद मौके पर एनिमल रेस्क्यू टीम को बुलाया गया, जिन्होंने घड़ियाल को पकड़कर जंगल के इलाके में छोड़ा. हालांकि इस बात की जांच की जा रही है कि इतना बड़ा घड़ियाल आखिर यहां आया कहां से? इससे पहले इंग्लैंड के यॉर्कशायर में भी 4 फीट का एक घड़ियाल घर के बाहर घूमता हुआ देखा गया था.