मुश्किल में फंसा क्रिकेटर ,Virat Kohli की इस इंस्टाग्राम पोस्ट से मचा बवाल,

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर मुश्किलों में फंसते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इस बार परेशानी क्रिकेट के मैदान नहीं बल्कि विज्ञापन जगत से जुड़ी है। विराट ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का एक विज्ञापन किया था। इसमें एथलीट और ओलंपिक से जुड़ी बातें कही गई थी। विराट की इस पोस्ट को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। अब एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने भी विराट के ऊपर कार्रवाई करने का फैसला किया है।विराट कोहली ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था। क्या शानदार रिकॉर्ड है, ओलंपिक में 10% खिलाड़ी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के हैं। मैं आशा करता हूं कि आने वाले समय में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी क्रिकेट में भी खिलाड़ी भेजे। जय हिंद।
विज्ञापन के लिए नए दिशा निर्देशों के अनुसार सभी बड़ी हस्तियों को विज्ञापन से जुड़ी पोस्ट करते समय प्रकटीकरण देना जरूरी है, जिससे यह पता चले कि यह पोस्ट विज्ञापन के लिए की गई है, लेकिन इस पोस्ट में कोई भी प्रकटीकरण नहीं था और ऐसा लग रहा था कि कोहली अपने दिल की बात कह रहे हैं। इस वजह से एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया विराट को नोटिस भेजेगा, जिसका जवाब उन्हें देना पडे़गा। कोहली के साथ ही ASCI लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी को भी नोटिस भेजेगा।
विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड का दौरा भारत के लिए हमेशा ही मुश्किल रहा है और यह दौरा भी आसान नहीं होगा। हालांकि, भारतीय खिलाड़ी काफी लंबे समय से इंग्लैंड में हैं और उन्हें इस बात का फायदा भी मिलेगा।