यूपी: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मायावती के ब्राह्मण समीकरण पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले ही सूबे के नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। इसी कड़ी में बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हमला बोला है। उन्होंने मायावती के ब्राह्मण सम्मलेन को लेकर कहा कि वो पहले ही लोगों का विश्वास खो चुकी हैं।

बता दें विधानसभा चुनाव को करीब देखते हुए बसपा प्रमुख राज्य में वोटरों को लुभाने में लग गई है। इसके साथ ही वो जातीय समीकरण भी बनाने लगी है। इसी कड़ी में बसपा प्रमुख मायावती 23 जुलाई को अयोध्या में ‘ब्राह्मण सम्मेलन’ आयोजित करने वाली है।

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क से बात करते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘अयोध्या, मथुरा और काशी आने के लिए किसी का भी स्वागत है। मायावती की सरकार 2012 से 2017 तक सत्ता में थी। उस समय, लोगों को याद है कि उन्होंने जिस तरह से सरकार चलाई थी। इसलिए, सपा, बसपा और कांग्रेस ने लोगों का विश्वास खो दिया है। भाजपा ने लोगों का विश्वास हासिल किया है। 2022 हो या 2024, मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा एक बार फिर ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी।’

मायावती ने रविवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को भारी वोट देने के बावजूद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार से ब्राह्मण बहुत नाखुश है। उन्होंने कहा कि वे बसपा के साथ खड़े दलित समुदाय के विपरीत, भाजपा के वादों से प्रभावित हैं।।

साथ ही, यूपी के पूर्व सीएम ने उम्मीद जताई कि वो बीजेपी को वोट न देकर आगामी चुनाव में रुझान को कम कर देंगे। बसपा ने 2007 में राज्य विधानसभा की 403 में से 206 सीटों पर जीत के साथ सत्ता में आई थी।