Bigg Boss 15: हो गया कन्फ़र्म! टीवी से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च होगा Bigg Boss OTT, पढ़ें डिटेल्स

सेलेब्रिटी रिएलिटी शो बिग बॉस के सीज़न 15 को लेकर यह ख़बर पहले आ चुकी है कि शो टीवी से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा। अब इस ख़बर की पुष्टि कर दी गयी है। छोटे पर्दे पर बेहद लोकप्रिय यह शो इस बार टीवी से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर छह हफ़्तों के लिए लॉन्च किया जाएगा। इसे बिग बॉस ओटीटी नाम दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शो अगस्त में आएगा। एक स्टेटमेंट में वायाकॉम 18 की ओर से बताया गया कि वूट पर दर्शक एक्सक्लूसिव कट्स और 24 घंटे बिग बॉस के घर के अंदर की गतिविधियां देख सकेंगे। छह हफ़्ते बाद शो कलर्स टीवी पर शिफ्ट कर दिया जाएगा और इसका टीवी लॉन्च किया जाएगा। मेकर्स ने यह फ़ैसला शो की डिजिटल स्पेस में लोकप्रियता को देखते हुए लिया है।

बिग बॉस ओटीटी में जनता फैक्टर जोड़ा जाएगा, जिसके ज़रिए आम दर्शक को कंटेस्टेंट चुनने, टास्क, कंटेस्टेंट के घर में ठहरने और बेदख़ल होने पर कंट्रोल होगा। बिग बॉस के 15वें सीज़न को लेकर दर्शकों के बीच अभी से उत्सुकता बनने लगी है। शो के सम्भावित कंटेस्टेंट्स के नाम भी आने लगे हैं। सेलेब्रिटीज़ से सम्पर्क किये जाने की ख़बरें आ रही हैं। हालांकि, अभी फाइनल कुछ नहीं हुआ है। पिछले दिनों अंकिता लोखंडे से सम्पर्क किये जाने की ख़बर आयी थी। बाद में अंकिता ने साफ़ कर दिया कि वो बिग बॉस 15 का हिस्सा नहीं बनेंगी।

बता दें, बिग बॉस 14 को रूबीना दिलैक ने जीता था। राहुल वैद्य रनर अप रहे थे। बिग बॉस 14 के ग्रैंड फिनाले में सलमान ने पुष्टि कर दी थी कि सीज़न 15 भी आएगा। शो के दौरान सलमान ने बताया था कि बिग बॉस 15 में पिछले सीज़ंस के मुकाबले कंटेस्टेंट्स के चुनाव करने की प्रक्रिया अलग होगी। इस बार यह ज़िम्मेदारी दर्शकों को दी जाएगी। दर्शकों की वोटिंग से बिग बॉस 15 के कंटेस्टेंट्स को चुना जाएगा। यह वूट सिलेक्ट ऐप के ज़रिए होगा, जिसकी घोषणा जल्द की जाएगी।

बिग बॉस की शुरुआत 2006 में सोनी टीवी पर हुई थी। यह नीदरलैंड में शुरू हुए शो बिग ब्रदर का हिंदी वर्ज़न है। पहले सीज़न को अरशद वारसी ने होस्ट किया था, जबकि आशिक़ी एक्टर राहुल रॉय ने शो जीता था। दूसरा सीज़न शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया, जबकि तीसरे सीज़न में अमिताभ बच्चन की एंट्री हुई थी। सीज़न 5 और बिग बॉस हल्ला बोल को छोड़कर सारे सीज़ंस सलमान ख़ान ही होस्ट कर रहे हैं। सीज़न 5, संजय दत्त ने किया था, जबकि हल्ला बोल फ़राह ख़ान की मेजबानी में हुआ था।