पाकिस्तान को पहले वनडे में दी इंग्लैंड की नई-नवेली टीम ने 9 विकेट से मात, ऐसा रहा मैच का हाल

कोरोना वायरस के अटैक के बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने दूसरे दल के साथ मैदान में उतरी और मैदान में उतरने के साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे मैच में बुरी तरह से रौंद डाला। इंग्लैंड की पूरी की पूरी टीम पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज से पहले बदलनी पड़ी। जिसके बाद एक नई टीम का चयन किया गया।
पाकिस्तान के खिलाफ इस वनडे सीरीज में जिस तरह से इंग्लैंड की टीम तैयार की गई उससे तो पाकिस्तान के लिए वनडे सीरीज में अच्छा करने का बड़ा मौका था, लेकिन कार्डिफ में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड की बिल्कुल नई-नवेली टीम ने पाकिस्तान को 9 विकेट से पटक डाला।
कार्डिफ में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की नौसिखिया टीम में 5 खिलाड़ी ने तो डेब्यू किया। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी टीम की स्ट्रैंथ किस तरह की थी, लेकिन अपने युवा खिलाड़ियों के कमाल के खेल से इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतने के साथ ही पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पाकिस्तान के 2 मंझे सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और फखर जमान खेलने उतरे, लेकिन पहले ही ओवर में इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज साकिद महमूद ने पहली गेंद पर तो इमाम और तीसरी गेंद पर पाक कप्तान बाबर आजम को चलता कर 2 बड़े झटके दिए।

पहले ही ओवर में 2 बड़े झटके लगने के बाद पाकिस्तान की टीम संभल नहीं सकी। पाकिस्तान को 26 रन के स्कोर पर 4 झटके लग गए। इसके बाद फखर जमान ने शोएब मकसूद के साथ पारी को संभालने की कोशिश की और 79 रन तक स्कोर को पहुंचाया। लेकिन यहां से फिर पाक को झटके लगने शुरू हुए और जैसे-तैसे टीम का स्कोर 142 रन तक पहुंच सका।

इंग्लैंड की टीम 143 रन के लक्ष्य के सामने बल्लेबाजी करने उतरी। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान के साथ डेब्यू कर रहे फिल साल्ट खेलने उतरे। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को सधी शुरुआत देने की कोशिश तो की लेकिन टीम के 22 रन के स्कोर पर पारी के 5वें ओवर में फिल साल्ट को शाहिन शाह अफरीदी ने 7 रन के स्कोर पर चलता किया।

पहला विकेट गिरने के बाद टेस्ट बल्लेबाज जैक क्राउले बल्लेबाजी करने उतरे। क्राउले भी अपना पहला वनडे मैच खेल रहे थे। डेविड मलान के साथ क्राउले ने पूरी तरह से संभल कर खेलना शुरू किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने एक बार जमने के बाद लगातार स्ट्रोक खेलते रहे। इसी बीच मलान ने अपना पचासा पूरा किया, तो कुछ देर में क्राउले ने भी फिफ्टी जड़ डाली। मलान ने 69 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी और क्राउले के 50 गेंद में 58 रन की मदद ने इंग्लैंड ने 21.5 ओवर में ही लक्ष्य को 1 विकेट पर ही हासिल कर लिया। साकिद महमूद को मैन ऑफ द मैच मिला।