पेट्रोल-डीजल के बहाने ममता ने पीएम को घेरा

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। ममता ने पत्र में कहा है कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्र द्वारा लगाए गए करों को कम किया जाये ताकि देश में ‘‘महंगाई को नियंत्रित किया जा सके।’’

ममता बनर्जी ने कहा कि मई के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आठ बार बढ़ोतरी हुई, जिसमें से छह बार अकेले जून में हुई है। ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से आम लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है और देश में मुद्रास्फीति को सीधे प्रभावित किया है। उन्होंने कहा है कि देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत सौ के आंकड़े को पार कर चुकी है। इस बढ़ोतरी से आम लोग परेशान हैं।ममता बनर्जी ने कहा कि साल 2014-15 से आपकी सरकार, भारत सरकार का तेल और पेट्रोलियम उत्पादों से होने वाले टैक्स कलेक्शन 370 फीसदी का उछाल आया है। पश्चिम बंगाल की सरकार ने आम लोगों के प्रति हमदर्दी दिखाते हुए पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में छूट दी है।

ममता बनर्जी ने लिखा जब उनकी पार्टी ने पेट्रोल, डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर पूरे राज्य में प्रदर्शन करने का एलान किया। टीएमसी ने एलान किया कि कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ पूरे बंगाल में 10 और 11 जुलाई को पार्टी प्रदर्शन करेगी। बंगाल सरकार में मंत्री और टीएमसी के पूर्व महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, “पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर 10 और 11 जुलाई को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन होगा। सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।