रायबरेली: उप मुख्यमंत्री व रायबरेली जनपद के प्रभारी मंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रविवार के दिन पहुचे बछरावां


केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों की जमीनी हकीकत का औचक निरीक्षण करने निकले सूबे के उप मुख्यमंत्री व रायबरेली जनपद के प्रभारी मंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रविवार के दिन बछरावां पहुंचकर सबसे पहले नगर पंचायत कार्यालय वा विकास खंड कार्यालय के अतिरिक्त स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैं पहुंच कर सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठकर बड़ी बारीकी के साथ स्थलीय निरीक्षण कर हकीकत को परखा।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा का काफिला लगभग दोपहर 12:00 बजे बछरावां के सिंह द्वार पर स्थित चुरवा हनुमान मंदिर पहुंचा जहां पर पहले से मौजूद बछरावां के विधायक राम नरेश रावत, वा रायबरेली जनपद के एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह एवं शिक्षक एमएलसी उमेश द्विवेदी, के साथ-साथ जिले के पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह के अतिरिक्त भाजपा के वरिष्ठ नेता व अधिवक्ता विनोद कुमार द्विवेदी एडवोकेट के नेतृत्व में फूल मालाओं से लादकर जोरदार स्वागत किया गया l

उपमुख्यमंत्री का काफिला जैसे ही चूरूवा मंदिर से निकलकर बछरावां की ओर बढ़ा तो स्थानीय प्रशासन ने पूरी तरह से मुस्तैदी के साथ उनकी पायलटिंग करते हुए नगर पंचायत कार्यालय पहुंचाया l यहां पर नगर पंचायत के अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह उर्फ राम जी ने अपने दल बल के साथ उनकी अगवानी की। बछरावां नगर पंचायत कार्यालय पहुंचते ही रायबरेली पुलिस द्वारा उनको गार्ड आफ ऑनर देते हुए सलामी दी गई।

उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रमो को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए थे। इसी बीच नगर पंचायत के सभागार में भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, विकासखंड के नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, के अलावा नगर पंचायत के सभासदो व अन्य जनप्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए उनके गांव में हो रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहां कि सरकार द्वारा 4 जुलाई तक 25 करोड़ पौधों के वृक्षारोपण का लक्ष्य रखा गया था जिसको पूर्ण कर लिया गया है वहीं इसके साथ ही साथ जुलाई माह में पांच करोड़ और वृक्षारोपण किया जाएगा यह वृक्षारोपण एक्सप्रेस वे व अन्य राजमार्गों पर किया जाएगा, प्रदेश सरकार प्रत्येक क्षेत्र में बिना भेदभाव के कार्य कर रही है। चार लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है और दिसंबर माह तक पांच लाख का आंकड़ा पूरा हो जाएगा। वही एक करोड़ लोगों को स्वरोजगार के माध्यम से जीविका प्रदान की गई है। जहां भारतीय जनता पार्टी को शायरी पार्टी कहा जाता था वही आज पहली बार ग्राम स्वराज के तहत गांव की सरकार बनाने में भारतीय जनता पार्टी को सफलता मिली है। रायबरेली जनपद में राजमार्गों के साथ ही साथ विश्वस्तरीय चिकित्सा संस्थान एम्स स्थापित किया गया है व इसके साथ ही साथ कोरोना संक्रमण पर भी काफी हद तक काबू पा लिया गया है। अभी 3 जुलाई को पूरे प्रदेश में केवल 112 कोविड पाज़िटिव की पहचान हुई थी। लेकिन अभी भी कोरोना से काबू पाने के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना है और 2 गज की दूरी बनाकर रखना है।

एमएलसी दिनेश सिंह ने कहां कि आजादी के बाद पहली बार रायबरेली जनपद में भाजपा का जिला पंचायत अध्यक्ष बनने मैं सफलता अर्जित की है। यह जीत आम जनमानस की जीत है अब जनपद किसी एक के भरोसे नहीं है जो काम करेगा उस पर ही जनता भरोसा करेगी। वहीं यह भी कहा कि अगली बार लोकसभा के चुनाव में निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी का ही सांसद जनपद से जीतकर दिल्ली जाएगा। इसी क्रम मैं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य व पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह ने कहां कि प्रधानमंत्री मोदी पर आम जनमानस अपनी निष्ठा बना चुका है और उनके जनहित विकास कार्यों से ही भारतीय जनता पार्टी अपना विजय रथ लेकर आगे की ओर बढ़ रही है। इस बैठक की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामदेव पाल ने किया वही उनके साथ विधायक राम नरेश रावत, एमएलसी उमेश द्विवेदी, नगर पंचायत अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह उर्फ राम जी, जिला महामंत्री मारुति कुमार मिश्रा, भाजपा सभासद रामकिशोर, सभासद प्रतिनिधि प्रवेश कुमार उर्फ अंशु धानुक, नीम टीकर ग्राम प्रधान, बछरावां , शरद कुमार, बछरावां मंडल अध्यक्ष प्रवेश वर्मा, सभासद प्रतिनिधि मयंक रंजन द्विवेदी, के साथ ही साथ भाजपा कार्यकर्ता व जागरूक मतदाता मौजूद रहे। वही संचालन पूर्व मंडल अध्यक्ष हरे कृष्ण पांडे ने किया। नगर पंचायत के कार्यक्रम के बाद उपमुख्यमंत्री ने खंड विकास कार्यालय बछरावां के लिए प्रस्थान किया। जहां पर विकास कार्यों की जमीनी हकीकत परखा वहीं इसके साथ ही साथ वृक्षारोपण अभियान के तहत वृक्षारोपण भी किया। इसके बाद कार्यालय प्रांगण से ही कई योजनाओं का शिलान्यास करते हुए वाहन को हरी झंडी दिखाकर रुखसत किया। इस मौके पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के साथ ही साथ मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, खंड विकास अधिकारी प्रवीण कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी पद्म शेखर मौर्य, अरविंद बाजपेई सहित ब्लॉक का समस्त स्टाफ मौजूद रहा। वही विकासखंड कार्यालय के निरीक्षण के पश्चात महामारी की व्यवस्थाओं के बारे में स्वास्थ्य विभाग की जमीनी हकीकत को परखने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां का भी निरीक्षण किया। जहां पर आज भी महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक अनिल कुमार जैसल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाओं के बारे में उप मुख्यमंत्री महोदय को अवगत कराया। इस मौके पर उनके साथ डॉ प्रभात मिश्र, प्रेम सिंह, एएनएम सुधा सिंह, अमर सिंह डॉ हुमा कौसर सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा। सारी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद पटेल नगर पर स्थित बछरावां विधायक के आवास पर पत्रकारों के साथ माननीय उप मुख्यमंत्री ने प्रेस वार्ता करके सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया। उसके तत्पश्चात काफिला लखनऊ की ओर रवाना हो गया।