हंड्रेड लीग से अब केन विलियमसन और अफरीदी ने नाम लिया वापस, इस खिलाड़ी को मिला मौका

कोहनी की चोट से जूझ रहे न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन द हंड्रेड के पहले संस्करण से हट गए हैं। केन विलियमसन बर्मिंघम फीनिक्स के लिए खेलने वाले थे, लेकिन वे इस नए नवेले टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे। पहले बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज और फिर जिस कारण से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2021 के शुरुआत में केन विलियमसन खेल नहीं पाए थे। हालांकि, उनकी कोहनी की चोट ठीक है, लेकिन वे 100 फीसदी फिट नहीं हैं।

क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, विलियमसन के बर्मिंघम फीनिक्स के साथ मेंटरिंग की भूमिका में शामिल होने की उम्मीद है, क्योंकि वह भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल जीत के बाद भी यूके में हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन लंकाशायर के साथ टी20 ब्लास्ट में विलियमसन की जगह लेने के लिए कतार में हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भी वेस्टइंडीज दौरे के द हंड्रेड से भिड़ने के कारण इस इवेंट से नाम वापस ले लिया है।

इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी वेल्श फायर में शामिल होने के लिए तैयार हैं और पांच मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। पिछले महीने, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने द हंड्रेड के उद्घाटन संस्करण से नाम वापस ले लिया था। वे साउथर्न ब्रेव के लिए खेलने वाले थे। द हंड्रेड एक 100-बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता है, जिसमें प्रमुख खिलाड़ी (पुरुष और महिला दोनों) टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पुरुष खिलाड़ियों को तो शायद नहीं, लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम की करीब आधा दर्जन खिलाड़ियों को द हंड्रेड लीग में खेलने का मौका मिलेगा। इनमें स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर जैसी खिलाड़ियों को हंड्रेड लीग के पहले सीजन में खेलने का मौका मिलेगा। सोफी डिवाइन के टूर्नामेंट से हटने के बाद शेफाली वर्मा को मौका मिला है।