किरोन पोलार्ड की आंधी में उड़ी साउथ अफ्रीका की टीम, T20 सीरीज हुई बराबर

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के चार मुकाबले खेले जा चुके हैं और दोनों टीमें इस समय 2-2 की बराबरी पर खड़ी हुई हैं, क्योंकि सीरीज का चौथा मैच मेजबान कैरेबियाई टीम ने 21 रन से जीता है। सीरीज का पहला मुकाबला भी वेस्टइंडीज ने जीता था, जबकि अगले दो मैचों में साउथ अफ्रीका की टीम ने बाजी मारी थी। चौथे मैच में कप्तान किरोन पोलार्ड का बल्ला चला और उनकी आंधी में साउथ अफ्रीका की टीम उड़ गई।

दरअसल, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को तेज शुरुआत जरूर मिली, लेकिन इसके बाद लगातार दो विकेट जल्दी गिरे। इसके बाद छोटी सी साझेदारी हुई, लेकिन एक छोर से विकेट गिरते चले गए। आखिर में किरोन पोलार्ड ने जिम्मेदारी संभाली और टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया। किरोन पोलार्ड ने 25 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 204 का था। पोलार्ड ने 24 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वे पारी की आखिरी गेंद पर एक भी रन नहीं बना पाए।

कैरेबियाई टीम की ओर से कप्तान किरोन पोलार्ड के अलावा लेंडल सिमंस ने 34 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 167 रन बनाए। उधर, साउथ अफ्रीका की ओर से जॉर्ज लिंडे और तबरेज शम्सी ने 2-2 विकेट लिए। एक-एक विकेट एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबादा को मिला। वहीं, 168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 43 गेंदों में 60 रन की पारी खेली, लेकिन उनको बाकी बल्लेबाजों से ज्यादा साथ नहीं मिली। टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 146 रन ही बना पाई और मुकाबला 21 रन से हार गई।