शहडोल – जिले में कोरोना महामारी संक्रमण रोकथाम हेतु वैक्सीनेशन का कार्य प्रगति पर

शहडोल – जिले में कोरोना महामारी संक्रमण रोकथाम हेतु वैक्सीनेशन का कार्य प्रगति पर है। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 18 वर्ष से ऊपर सभी व्यक्ति उत्साह एवं उमंग के साथ खुद और अपने परिवार तथा परिचितों के साथ आकर वैक्सीनेशन करा रहे हैं तथा वैक्सीनेशन करा रहे हैं। वैक्सीनेशन के इस महाअभियान में जिला प्रशासन के साथ-साथ सामाजिक संगठन, व्यापारिक संगठन, स्वयंसेवी संस्थाएं, जनप्रतिनिधि, प्रबुद्ध नागरिक तथा इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया अपना सहयोग लगातार प्रदान कर रहे हैं।

गत दिवस 18 से 44 उम्र के 1200 लोगों का वैक्सीनेशन लक्ष्य निर्धारित था, जिसमें 3009 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसी प्रकार 45 वर्ष से ऊपर 600 लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया था और 653 लोगों का टीकाकरण किया गया।जिले में 18 वर्ष से ऊपर के 221609 लोगों को कोविड का प्रथम टीका तथा 18291 लोगों को दोनों टीका इस प्रकार 239900 लोगों को जो 18 वर्ष से ऊपर हैं, उनका वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

कलेक्टर डॉ० सत्येंद्र सिंह ने कोविड कोविड वैक्सीनेशन में और गति लाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों को उन ग्रामों में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन हेतु अलख जगाने भेजा है जिन गांव ग्रामों में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों का रूझान कम है। कलेक्टर डॉ० सतेन्द्र सिंह ने जिले वासियों से अपील की है की मानवता की रक्षा के पुनीत कार्य के लिए सभी अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करें एवं खुद और अपने परिवार एवं परिस्थितियों को भी टीका लगवाने हेतु समझाइश दें। तभी हम कोरोना महामारी से निजात पा सकेंगे।

पत्रकार: संदीप साहू