KKR पर भारी पड़ा वानखेड़े का ग्रहण, शाहरुख की टीम का स्टेडियम में खराब रिकॉर्ड जारी

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का वक्त अच्छा नहीं चल रहा है. शाहरुख खान की KKR ने सीजन की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर की थी, लेकिन इसके बाद से ही टीम की हालत बुरी हो गई है. टीम की बैटिंग ने अभी तक काफी निराश किया है और हार के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार रही है. यही कारण है कि इस टीम को लगातार 4 मैचों में हार झेलनी पड़ी है. शनिवार 24 अप्रैल को भी KKR का यही हाल हुआ और राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में टीम का इस सीजन में भी रिकॉर्ड नहीं सुधर पाया. इस स्टेडियम में KKR का पहले से ही खराब रिकॉर्ड और भी ज्यादा बिगड़ गया.

मुंबई में इस सीजन का अपना दूसरा मैच खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स को टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग के लिए उतरना पड़ा. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इसी मैदान पर पिछले मैच की तरह एक बार फिर कोलकाता का टॉप ऑर्डर फेल हो गया. राजस्थान रॉयल्स के मीडियम पेसरों ने अपनी रफ्तार और गेंदबाजी में वेरिएशन से बल्लेबाजों को परेशान किया. हालांकि, CSK के खिलाफ टीम के मिडिल और लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने जरूरी रन बनाए, लेकिन यहां सब फेल रहे.

11 मैचों में 10वीं हार

CSK के खिलाफ दो दिन पहले इसी मैदान पर मिली हार के बाद टीम को वानखेड़े में एक और हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही टीम का इस मैदान पर रिकॉर्ड और भी बद्तर हो गया. KKR ने मुंबई के इस ऐतिहासिक मैदान में आज तक तक सिर्फ 1 बार ही जीत दर्ज की है.

इस मैदान पर खेले गए अब तक 11 मैचों में टीम को 10वीं बार हार का सामना करना पड़ा. इन 10 में से 8 बार टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. टीम का इस मैदान पर हार-जीत का अनुपात 0.100 है.

कोलकाता को वानखेड़े में इकलौती जीत 2012 में मुंबई के खिलाफ मिली थी. उस मैच में भी KKR की बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी और टीम सिर्फ 140 रन बना सकी थी. हालांकि, तब टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मुंबई को सिर्फ 108 रनों पर समेट कर 32 रनों से जीत दर्ज की थी.

अहमदाबाद और बेंगलुरू में बाकी मैच

ऑयन मॉर्गन की टीम के लिए राहत की बात ये है कि उन्हें इस सीजन में वानखेड़े के मैदान पर और कोई मैच नहीं खेलना. टीम के दोनों मैच हो चुके हैं और अब उसे अपने अगले 4 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने हैं. वहीं अपने आखिरी 5 मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलने हैं, जहां KKR के बल्लेबाजों ने कई बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है.