रोहित शर्मा की होगी तीसरे टी20I में वापसी, धाकड़ बल्लेबाज को देना होगा अपना बलिदान

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रही 5 मैचो की मौजूदा टी -20 सीरीज का तीसरा मैच 16 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाना है। लेकिन इस मैच से पहले भारतीय टीम में ओ पनिंग बल्लेबाजो के चयन को लेकर काफी दुविधा हो गई है।

दरअसल पिछले दोनो टी -20 मुकाबलो में टीम इंडिया के ओ पनिंग बल्लेबाज अच्छा प्रर्दशन नहीं कर पाए हैं ऐसे में देखना यह रहेगा की टीम इंडिया तीसरे टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा को मौका देती है या के एल राहुल को ही लगातार तीसरे मैच में खेलने का मौका मिलेगा। क्योकि तीसरा टी -20 मुकाबला दोनो ही टीमों के लिए सीरीज का निर्णायक मैच हो सकता है।

ओपनिंग बल्लेबाजी में किसे दिया जाए मौका

भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ पहले T-20 मुकाबले में खराब प्रर्दशन के बाद दुसरे मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था, धवन की जगह युवा बल्लेबाज ईशान किशन को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका दिया गया जिस मौके का ईशान किशन ने बखूबी फायदा उठाया और अपने डेब्यू मैच में एक ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेलते हुए शानदार प्रर्दशन दिखाया.

ऐसे में भारतीय कप्तान कोहली और टीम मेनेजमेंट के पास एक मात्र केएल राहुल ही ऐसा विकल्प बचते हैं, जिनकी जगह तीसरे मैच में रोहित शर्मा खेलते दिखाई दे सकते है। केएल राहुल इस वक्त अपनी खराब फॉम से झूझ रहे है, जिसके चलते राहुल का लगातार दो मैचो में प्रर्दशन काफी निराशाजनक रहा है।

राहुल का पिछले तीन मैचो में निराशाजनक प्रदर्शन

बता दें केएल राहुल के खराब प्रदर्शन का सिलसिला भारत के 2020 ऑस्ट्रेलिया दौरे से जारी है, जहाँ केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे T-20 मुकाबले में शून्य के स्कोर पर ऑउट हुए थे और अब इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा T-20 सीरीज के पहले मैच में महज 1 रन के मामूली से स्कोर पर ऑउट हो गए थे, तो वहीं दुसरे मैच में अपना खाता खोले बिना ही शून्य के स्कोर पर पवेलियन लोट गए थे, तो ऐसे में देखना होगा कि केएल राहुल को तीसरे मुकाबले में खेलने का मौका मिलता है या रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर नजर आएंगे।

लेकिन कप्तान कोहली और टीम मैनजमेंट केएल राहुल की काबिलियत को बखूबी पहचानते हैं, तो ऐसे में केएल राहुल को मुमकिन तीसरे मैच में भी मौका दिया जा सकता है। वहीं रोहित शर्मा को एक मैच के लिेए और विश्राम दिया जा सकता है। सम्भवत: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच भी ईशान किशान और केएल राहुल ही ऑपनिंग जोड़ी के तोर पर मैदान पर उतरते दिखाई दे सकते हैं।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक
-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं
कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.
-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g
आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ