उमरिया: कराते एशोसिएशन में प्रशिक्षको का चयन किया गया

उमरिया( कंचन साहू दस्तक 24:): जिला कराते एशोसिएशन के सचिव व नेशनल कोच प्रमोद विश्वकर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की जिला परियोजना अधिकारी के निर्देशन में उमरिया जिले के पाली करकेली मानपुर ब्लॉक में ब्लॉक स्तरीय निःशुल्क आत्मरक्षा कराते का प्रशिक्षण दिया जाना है जो जिला कराते एशोसिएशन के अध्यक्ष सन्तोष द्विवेदी व सचिव प्रमोद विश्वकर्मा द्वारा जिले में प्रशिक्षको का चयन किया गया है।
बताया गया है कि मध्यप्रदेश शासन के निर्देशन में बालिकाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी ब्लॉक में कल 8 मार्च से 22 मार्च 2021 तक बालिकाओ के लिये निशुल्क शिविर आयोजित किये जायेंगे। प्रमोद विष्वकर्मा ने बताया कि कराते प्रशिक्षण जिले में 3 स्थलों पर आयोजित किया जाना तय किया गया हैं जिसमे उमरिया मुख्यालय का उत्कृष्ट विद्यालय मानपुर में उत्कृष्ट विद्यालय पाली में कन्या शिक्षा परिसर शामिल है। बताया गया है कि यह पूरा प्रशिक्षण जिला खेल अधिकारी और जिला परियोजना अधिकारी के संरक्षण और निरीक्षण में चलेगा।
आयोजन के दौरान अधिकृत कराते प्रशिक्षक शनि बंजारे सोनाली विश्वकर्मा अंजू झरिया अंजलि साहू गोल्डी पाल के द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा वही खेल समयन्वक रेशमा शर्मा कृष्णा झरिया भागवत पटेल की अहम भूमिका रहेगी। प्रशिक्षण के बाद हर ब्लॉक से 10 उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बालिकाओ का चयन करने के पश्चात वह राजधानी भोपाल में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे वही टेक्निकल निरीक्षण जिला खेल अधिकारी रविन्द्र हार्डिया व जिला कराते सचिव प्रमोद विश्वकर्मा करेंगे