उमरिया : स्थानीय समस्या से आवगमन प्रभावित

उमरिया:शहर में आवागमन और यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए बीते महीने पुलिस प्रशासन व नगर पालिका के द्वारा संयुक्त प्रयास आरम्भ की गई थी जो अब दम तोड़ते नजर आ रही है। शहर के व्यस्ततम स्थलों में दिनभर जाम लगने की घटनाएं हो रही है वही असमय दुर्घटना के संकेत भी नजर आने लगे है।

बस स्टैंड से लेकर पुराने अस्पताल तिराहे तक यत्र तत्र खड़े वाहनों के कारण दिनभर जाम लग रहा है जिससे गंतब्य मार्ग की ओर जाने वाले राहगीर व वाहन जाम में फंसे नजर आते है। आलम यह है कि कई जगह में आधे आधे घण्टे तक आवागमन बाधित हो रहा है लेकिन इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नही दिया जा रहा। गौरतलब है कि बीते दिन नगर पालिका व पुलिस ने अभियान छेड़ते हुए नियम बना दिये थे कि बस स्टैंड साईं मन्दिर के समीप से संचालित होगा लेकिन पहल अभाव में यह अभियान सफल नही हो सका।

बाजार मार्ग में होती है परेशानी
शहर के मुख्य बाजार मार्ग में सड़कों तक फैले किराना दुकान की सामग्रियों व सब्जी बाजार के कारण दिन भर आवाजाही प्रभावित है। बस स्टैंड तिराहे से लेकर एमपीईबी रोड में प्रायः देखा जा रहा कि सड़क किनारे दुकान संचालित होने की वजह से आमजन जाम की स्थिति में नजर आते है। इस ओर नगर पालिका का ध्यान नही है क्योंकि सब्जी बाजार व अनाधिकृत कब्जा हटवाने के लिए इनके द्वारा कोई ठोस पहल नही की जा रही।

सवांददाता: कंचन साहू