बीसीसीआई का चौंकाने वाला फैसला, दूसरे टेस्ट से पहले चेन्नई के पिच क्यूरेटर को हटाया गया

चेन्नई के चेपक मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 227 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 13 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जाना है. बीसीसीआई ने हालांकि दूसरे टेस्ट से पहले एक बड़ा फैसला लिया है. बोर्ड ने चेन्नई के मैदान की पिच की देखरख करने वाले क्यूरेटर को हटा दिया है. इंडियन टीम मैनेजमेंट अब ग्राउंड्समैन वी. रमेश कुमार के साथ मिलकर पिच का जिम्मा संभाल रहा है.

रमेश कुमार की अगुवाई में पिच में बदलाव देखने को मिलेगा. सामने आई जानकारी के मुताबिक अब पिच में लाल की बजाए काली मिट्टी का इस्तेमाल किया जाएगा. पहले टेस्ट मैच के बाद ही क्यूरेटर तपोश चटर्जी की छुट्टी कर दी गई थी. तपोश को अब विजय हजारे ट्रॉफी मैचों के लिए इंदौर और जयपुर के मैदानों की पिच तैयार करने की जिम्मेदारी मिली है.

बीसीसीआई का तपोश को हटाने वाला फैसला काफी चौंकाने वाला है. तपोश को क्यूरेटर्स के इलीट पैनल में शामिल किया गया था. उनके अलावा आशीष भौमिक, जो इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए मोटेरा स्टेडियम की विकेट तैयार करेंगे, प्रशांत के, सुनील चौहान, और प्रकाश अधव इस पैनल में शामिल हैं. पहले इमर्जिग पैनल में पांच अन्य क्यूरेटर थे.