खेल व्यवसाय: मैनचेस्टर सिटी ने दुनिया की सबसे नवीन खेल टीम का नाम रखा

दुनिया की सबसे नवीन खेल टीमों की सूची: प्रीमियर लीग और यूरोपीय सॉकर दिग्गज मैनचेस्टर सिटी को अनुसंधान और बाजार खुफिया फर्म स्पोर्ट्स इनोवेशन लैब द्वारा दुनिया की सबसे नवीन खेल टीम के रूप में नामित किया गया है। सिटी पाइप स्पैनिश फुटबॉल चैंपियन रियल मैड्रिड शीर्ष पर, प्रीमियर लीग आर्सेनल तीसरे के साथ। ला लीगा के दिग्गज बार्सिलोना और जर्मन फुटबॉल चैंपियन बायर्न म्यूनिख शीर्ष पांच से बाहर हो गए।


विश्व सूची में शीर्ष 25 सबसे नवीन टीमें स्पोर्ट्स इनोवेशन लैब की नवीनतम रिपोर्ट का हिस्सा हैं, जिसमें वैश्विक खेल अनुसंधान फर्म खेल और मनोरंजन उद्योग के लिए अभूतपूर्व चुनौतियों को स्वीकार करती है, शीर्ष टीमों की सूची तैयार करने के लिए डेटा-संचालित पद्धति का उपयोग करती है। , और आगे का रास्ता तय करता है। इस सूची में कई वैश्विक फुटबॉल लीग, नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन, नेशनल फुटबॉल लीग और मेजर लीग बेसबॉल की टीमें हैं।

स्पोर्ट्स इनोवेशन लैब की सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंजेला रग्गिएरो ने कहा, “वैश्विक महामारी ने मार्च में खेल उद्योग को जबरदस्त बल के साथ मारा और इसके परिणामस्वरूप, पूरे व्यापार परिदृश्य को बदल दिया।” “इस नई वास्तविकता में बढ़ते और फलते-फूलते रहने के लिए, संगठनों को सबसे नवीन कार्यों को अपनाने और फ्लुइड फैन को अपनाने के लिए फुर्तीला होना चाहिए। इस सूची के साथ, हम इन अभूतपूर्व परिस्थितियों के बावजूद ट्रेलब्लेज़र के एक समूह का जश्न मना रहे हैं जिन्होंने अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाना जारी रखा है। “

स्पोर्ट्स इनोवेशन लैब ने दस सबसे आकर्षक स्पोर्ट्स लीग से सूची को आकर्षित किया। पात्र टीमों का तीन श्रेणियों में मूल्यांकन किया गया था: राजस्व विविधीकरण; संगठनात्मक चपलता; और प्रौद्योगिकी संरेखण। रैंकिंग निर्धारित करने के लिए स्पोर्ट्स इनोवेशन लैब की स्वामित्व तकनीक द्वारा 8,000 से अधिक डेटा स्रोतों और 150,000 से अधिक बाज़ार संकेतों का विश्लेषण किया गया था।

स्पोर्ट्स इनोवेशन लैब के सह-संस्थापक और अध्यक्ष जोश वॉकर ने कहा, “विश्लेषकों की हमारी टीम ने दुनिया के सबसे फुर्तीले और अच्छी तरह से तैयार खेल संगठनों के बीच सफलता के पैटर्न की पहचान की है।