कोरोना वैक्सीन: पी एम मोदी को सबसे पहले लगेगा वैक्सीन

 देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1,04,13,417 हो गए, जिनमें से 1,00,37,398 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन तैयार है और ड्राई रन भी चल रहा हैं। ड्राई रन के साथ ही कोरोना वैक्सीन को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। वैक्सीन को लेकर कोरोना वैक्सीन पर सबसे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बयान दिया और वैक्सीन लगवाने से इनकार किया था। जिसके बाद से सियासत और तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन लगवाने की मांग की है।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को कहा कि सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना का टीका लगवा लें, उसके बाद हम भी वैक्सीन लगवा लेंगे, इसमें क्या दिक्कत है। तेजप्रताप यादव ने हालांकि वैक्सीन आने को अच्छी बात बताया। कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले टीका लगवाने की मांग कर चुके हैं। इस बीच, कोरोना वैक्सीन को लेकर बिहार में शुक्रवार को दूसरी बार ड्राई रन चल रहा है। राज्य के सभी जिलों में ड्राई रन चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि कोरोना टीकाकरण को लेकर बिहार पूरी तरह तैयार है।

बता दें की केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 18,139 नए मामले सामने आए। वहीं 234 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,50,570 हो गई. आंकड़ों के अनुसार 1,00,37,398 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद, देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 96.39 प्रतिशत हो गई। वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं

-आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g

आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ