क्यों नाराज हुए केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के दिग्गज भाजपा नेता राव इंद्रजीत सिंह,जानें विस्तार से

अहीरवाल बेल्ड के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपनी बेटी आरती राव के नगर परिषद रेवाड़ी के प्रधान पद का चुनाव लड़ने की तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने आरती का नाम आगे बढ़ाने को एक साजिश करार देते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य कभी भी छोटे चुनाव की तरफ नहीं रहा। नगर परिषद व नगर पालिका चुनाव में हम अपने कार्यकर्ताओं को सम्मान देने के पक्षधर हैं। बता दें कि आगामी 27 दिसंबर को नगर परिषद के प्रधान पद के लिए चुनाव होना है। ऐसे कयास लगाए जाए रहे हैं कि इसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटी और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव की बहू अनुष्का राव भी हाथ हाजमा सकती हैं।
वहीं, अपनी राजनीति से विरोधियों को चित करने वाले राव इंद्रजीत सिंह ने यह भी कहा कि जो भी नेता आरती राव को उम्मीदवार बनाने की पैरवी कर रहे हैं, उनमें से अधिकांश की नीयत सही नहीं है। यह जानते हुए भी आरती का नाम उछाला जा रहा है कि वह रेवाड़ी शहर की बजाय रामपुरा गांव की मतदाता है। उन्होंने कहा कि अगर आरती राव का मत अगर नगर परिषद क्षेत्र में होता तब भी वह अपनी बेटी को निकाय चुनाव नहीं लड़वाते। वहीं, अगर अनुष्का राव और आरती राव चुनाव मैदान में आमने-सामने हों तो चुनाव दिलचस्प हो सकता है।
विरोधियों पर हमलावर अंदाज में अपनी बात रखते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि जो लोग बड़े लक्ष्य के लिए काम कर रहे हैं उन्हें छोटे लक्ष्य में उलझाने की किसी की भी साजिश कामयाब नहीं होने दी जाएगी।राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास ऐसे कार्यकर्ताओं की कोई कमी नहीं है जो नगर परिषद के प्रधान पद का चुनाव लड़ने में सक्षम न हों। हमारे पास वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की पूरी फौज है। जल्दी ही उन लोगों के नाम सार्वजनिक हो जाएंगे जिन्हें चुनाव मैदान में उतरना है।

रेवाड़ी नगर परिषद का चुनाव 27 दिसंबर को होना है। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है। रेवाड़ी नगर परिषद चुनाव में पहली बार प्रधान पद के लिए चुनाव प्रत्यक्ष होना हैं। वहीं, प्रधान का पद पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित हैं। ऐसे में रेवाड़ी के विधायक चिरंजीव राव की पत्नी और लालू प्रसाद यादव की पत्नी अनुष्का राव चुनाव में ताल ठोंकती हैं तो किसी को हैरान नहीं होना चाहिए।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

-क्यों न्यूज़ मीडिया संकट में है और कैसे आप इसे संभाल सकते हैं

-आप ये इसलिए पढ़ रहे हैं क्योंकि आप अच्छी, समझदार और निष्पक्ष पत्रकारिता की कद्र करते हैं. इस विश्वास के लिए हमारा शुक्रिया.

-आप ये भी जानते हैं कि न्यूज़ मीडिया के सामने एक अभूतपूर्व संकट आ खड़ा हुआ है. आप मीडिया में भारी सैलेरी कट और छटनी की खबरों से भी वाकिफ होंगे. मीडिया के चरमराने के पीछे कई कारण हैं. पर एक बड़ा कारण ये है कि अच्छे पाठक बढ़िया पत्रकारिता की ठीक कीमत नहीं समझ रहे हैं.

-द दस्तक 24 अच्छे पत्रकारों में विश्वास करता है. उनकी मेहनत का सही मान भी रखता है. और आपने देखा होगा कि हम अपने पत्रकारों को कहानी तक पहुंचाने में जितना बन पड़े खर्च करने से नहीं हिचकते. इस सब पर बड़ा खर्च आता है. हमारे लिए इस अच्छी क्वॉलिटी की पत्रकारिता को जारी रखने का एक ही ज़रिया है– आप जैसे प्रबुद्ध पाठक इसे पढ़ने के लिए थोड़ा सा दिल खोलें और मामूली सा बटुआ भी.

अगर आपको लगता है कि एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें . आपका प्यार द दस्तक 24 के भविष्य को तय करेगा.
https://www.youtube.com/channel/UC4xxebvaN1ctk4KYJQVUL8g

आदर्श कुमार

संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ