दिल्ली कैपिटल : क्या लगातार तीसरी सीमर की कमी ने पहली बार आईपीएल 2020 के फाइनलिस्ट को चोट पहुंचाई?

आईपीएल 2020 में दिल्ली की राजधानियों का एक सपना था, जहाँ वे फाइनल में मुंबई इंडियंस से हारने के बाद उपविजेता के रूप में समाप्त हुईं। पिछले दो वर्षों में दिल्ली के प्रदर्शन में वृद्धि हुई है। टीम 2019 में तीसरे स्थान पर रही और 2020 में टीम के इतिहास में पहली बार फाइनल में प्रवेश करके अपने प्रदर्शन को बेहतर किया।

दिल्ली की राजधानियों ने पूरे टूर्नामेंट में बहुत सकारात्मकता हासिल की और टूर्नामेंट के पहले भाग में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली। चाहे वह करीबी खेल, मजबूत बल्लेबाजी प्रदर्शन या अपनी गति और स्पिन गेंदबाजों से कुछ गुणवत्ता की गेंदबाजी जीत रहा था, दिल्ली ने अपने सभी ठिकानों को कवर किया और एक अच्छे पक्ष की तरह देखा।

हालांकि, पक्ष के लिए एक बड़ा झटका रबाडा, नॉर्टजे, अश्विन और एक्सर पटेल की चौकड़ी का समर्थन करने के लिए लगातार तीसरे सीमर की कमी से निकला।

दिल्ली कैपिटल की आईपीएल 2020 में अच्छी गेंदबाजी थी
दिल्ली की राजधानियों के पास आईपीएल 2020 में सभी टीमों के बीच सबसे मजबूत गेंदबाजी लाइन अप में से एक था। कगिसो रबाडा और एनिच नॉर्टजे की दक्षिण अफ्रीकी गति की जोड़ी ने अपनी गति और सटीकता के साथ विपक्ष के खिलाफ कहर बरपाया।

टीम के तेज गेंदबाजों के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन और एक्सर पटेल की स्पिन जोड़ी लगातार अपने विकेट लेने और विकेट लेने की क्षमता के साथ असाधारण साबित हुई। हालांकि, श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली फ्रेंचाइजी ने अपने तीसरे सीमर के साथ संघर्ष किया और यह तय नहीं कर पाई कि उनका 5 वां गेंदबाज कौन होगा।