रोहित शर्मा के चयन मामले को लेकर रवि शास्त्री पर भड़के वीरेन्द्र सहवाग, कोच से पूछा ये सवाल

आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को नहीं चुना गया है जो मामला अब काफी ज्यादा तूल पकड़ने लगा है। रोहित शर्मा को चोटिल होने और फिटनेस समस्या होने को वजह बताकर ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर शामिल तो नहीं किया, लेकिन रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए फिट होकर खेलने उतर पड़े हैं।

रोहित शर्मा का चयन ना होने का मामला पकड़ रहा है तूल

रोहित शर्मा का इस स्थिति में टीम में ना चुना जाना विवाद को जन्म दे रहा है। एक तरफ रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए अंतिम लीग मैच में उतरने के साथ ही अपने आपको फिट बताया, तो दूसरी तरफ बीसीसीआई उनकी फिटनेस में समस्या की बात कह रहा है।

इस तरह की हो रही बातों ने हर किसी को हैरान करके रखा है। जिसमें कोच रवि शास्त्री ने तो रोहित शर्मा के टीम में चयन होनी की जानकारी तक नहीं होना बता दिया था। जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग तो रवि शास्त्री पर काफी ज्यादा गुस्सा हैं।

वीरेन्द्र सहवाग भड़के रवि शास्त्री पर

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रोहित शर्मा को टीम में नहीं चुने जाने के बाद रवि शास्त्री ने एक न्यूज चैनल के साथ बात करते हुए इस बारे में कोई जानकारी नहीं होना बताया था।

रवि शास्त्री ने कहा था कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित का टीम इंडिया में चयन करना या न करना उनका फैसला नहीं था, क्‍योंकि वो चयन समीति का हिस्‍सा नहीं थे। उन्‍हें रोहित की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में भी नहीं पता था।

असंभव है कि कोच को ना हो खिलाड़ी के चयन के बारे में

इस पर वीरेन्द्र सहवाग तो रवि शास्त्री पर काफी ज्यादा ही भड़क गए हैं और उन्होंने दो टूक अंदाज में कहा कि वो रवि शास्त्री को रोहित शर्मा के बारे में पता नहीं होने वाली बात असंभव मानते हैं।

सहवाग ने क्रिक बज के साथ इंटरव्यू में कहा कि ‘उन्‍हें नहीं लगता कि ऐसा संभव है कि रोहित शर्मा की चोट के बारे में रवि शास्त्री को कोई जानकारी न हो भले ही वह चयन समिति का हिस्सा नहीं होते, लेकिन चयनकर्ता चयन से एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरूर लेते होंगे। भले ही वो चयन समिति का हिस्‍सा नहीं है। लेकिन गैर अधिकारिक रूप से चयनकर्ता कोच और कप्‍तान से ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के बारे में पूछते है।’

रोहित शर्मा को चुना जाना चाहिए था भारतीय टीम में

इससे आगे सहवाग ने कहा कि ‘रोहित को टीम में चुना जाना चाहिए थे, अगर उस समय वो फिट नहीं होते, उन्‍हें बाद में उनकी जगह किसी और को शामिल किया जा सकता था। वो ये चीज देखकर हैरान हैं कि रोहित अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार हैं, और उनका चयन नेशनल टीम के लिए नहीं हुआ। बीसीसीआई का ये कुप्रबंधन है। उन्‍हें भारतीय सलामी बल्‍लेबाज की चोट की पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी।’