फिर IPL में वापसी करेंगे सुरेश रैना , शुरुआती मुकाबलों में शायद नहीं खेल पाएं

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन से ठीक पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर बसको चौंकाने वाले सुरेश रैना ने यूएई में होने वाले टूर्नामेंट मे ना खेलने का फैसला कर सबको हैरान कर दिया। वह निजी कारणों की वजह से भारत लौट आए अब खुद ऐसा संकेत दिए है की वह दोबारा से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में वापसी कर सकते हैं। पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता को भी भरोसा है कि रैना की आईपीएल में वापसी हो सकती है।

चेन्नई की टीम की तरफ से अब तक सुरेश रैना की जगह किसी भी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई है। यूएई पहुंचने के बाद चेन्नई की टीम के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद ही रैना ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया था। दैनिक जागरण से बात करते हुए उन्होंने खुद बताया था कि वह परिवार की सुरक्षा की वजह से भारत लौट आए। उनका साफ कहना था कि 12 करोड़ की रकम को छोड़ना बड़ा फैसला होता है लेकिन बच्चों की बेहतरीन को ध्यान में रखते हुए उनके यह फैसला लेना पड़ा।

दीप दासगुप्ता ने वेबसाइट पर रैना की वापसी पर बात करते हुए कहा, “मुझे ऐसी लगता है कि सुरेश रैना दोबारा से आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। वह शायद शुरुआती कुछ मुकबालों में नहीं खेलेंगे क्योंकि उनको नियमों के मुताबिक क्वारंटाइन किया जाएगा लेकिन मुझे ऐसा यकीन है कि सुरेश वापसी करेंगे।”

सुरेश रैना ने भी टूर्नामेंट में अपनी वापसी के संकेत दिए थे। उन्होंने एक अंग्रेजी क्रिकेट बेवसाइट से कहा था, “मैं क्वारंटाइन में भी यहां प्रैक्टिस कर रहा हूं, आप नहीं जानते कि मुझे दोबरा से भी कैंप में देख सकते हैं।”

गौरतलब है चेन्नई के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी निजी कारणों से ही टूर्नामेंट से नाम वापस लिया है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। भज्जी ने लिखा था कि परिवार के साथ ऐसे मुश्किल वक्त में रहना जरूरी है और उनके फैसले का सम्मान करने के लिए टीम मैनैजमेंट का शुक्रिया भी कहा था।