प्रधानमंत्री मोदी देंगे चुनावी राज्‍यों के लिए जीत का मंत्र, शामिल होंगे भाजपा के उच्च पदाधिकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रविवार को नई दिल्‍ली में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करेंगे। इस बैठक को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक इससे पहले भाजपा ने शनिवार को कुछ प्रमुख संगठनात्मक बैठकें की। इस बैठक की अध्‍यक्षता भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यों के महासचिवों ने भाग लिया।

पार्टी के संगठन महासचिवों की यह बैठक भाजपा मुख्यालय में आयोजित की गई। बैठक के दौरान सभी महासचिवों ने भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को अपने-अपने राज्यों में दी गई जिम्मेदारी निभाने के संबंध में जानकारी दी। इस बैठक का मकसद इसका जायजा लेना था कि विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की तैयारी कैसी है?

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा पदाधिकारियों के साथ यह बैठक ऐसे समय होने जा रही है जब बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी इन राज्यों में अपना जनाधार बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि बैठक के बाद भाजपा इन राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति को अंजाम देगी।

भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने पार्टी के आधिकारिक बयान में बताया कि पीएम मोदी इस बैठक का उद्घाटन करेंगे और इसे संबोधित करेंगे। बलूनी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक रविवार को प्रातः 10 बजे से शाम पांच बजे तक दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में होगी। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब कुछ किसान संगठन नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं।

इस बैठक में राज्य इकाइयों के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि भाजपा पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। गौर करने वाली बात यह भी है कि जिन पार्टी पदाधिकारियों की बैठक होने जा रही है नड्डा के पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने के बाद इनकी नियुक्ति पिछले साल की गई थी। सनद रहे कोरोना महामारी के चलते भाजपा की अब तक कोई भी शारीरिक बैठक नहीं हो सकी थी।