कमल हासन स्टारर फिल्म ‘हिंदुस्तानी 2’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका

कमल हासन स्टारर फिल्म ‘हिंदुस्तानी 2’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। 2 मिनट 37 सेकेंड के इस ट्रेलर में एक्शन और देश भक्ति दिखाई गई है। स्टारकास्ट की बात करें तो सिद्धार्थ और रकुल प्रीत सिंह भी अहम रोल में नजर आए हैं।
ट्रेलर की शुरुआत रकुल प्रीत के डायलॉग से होती है। रकुल कहती हैं, ‘कैसा देश है ये, पढ़े-लिखों के पास काम नहीं, काम है तो उस लायक पगार नहीं, टैक्स भरो लेकिन कोई फैसिलिटी नहीं। चोर चोरी करता ही करेगा, अपराधी अपराध ही करेगा।
रकुल क बाद सिद्धार्थ की एंट्री होती है। वो भी ट्रेलर में सिस्टम को ठीक करने की बात कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। सिद्धार्थ कहते हैं- हम जब देखो दुनिया को दोष देते रहते हैं, सिस्टम ठीक नहीं है, इसे ठीक करना होगा, मुंह फाड़कर चिल्लाते हैं। लेकिन इसे ठीक करने के लिए हम एक तिनका भी नहीं हिलाते।
ट्रेलर देखकर ये मालूम पड़ता है कि सिद्धार्थ और रकुल सिस्टम और उन लोगों से परेशान हैं जो सिस्टम को गंदा कर रहे हैं। दोनों अपनी लड़ाई लड़कर थक चुके होते हैं। लेकिन सिद्धार्थ समझ जाते हैं कि उनके अकेले से ये ठीक नहीं होगा। वो कहते हैं इन सभी का विनाश करने वाला एक हंटिंग डॉग आना चाहिए। इसके बाद ही ट्रेलर में कमल हासन (सेनापति) की धमाकेदार एंट्री होती है। जो स्वतंत्रता सेनानी वीरसेकरन सेनापति हैं।
कमल हासन की एंट्री जबरदस्त एक्शन के साथ होती है। जो सिस्टम की गंदगी को साफ करने के लिए कई अलग-अलग अवतार में दिखाई देते हैं। कमल हासन ट्रेलर में कहते हैं- ये स्वतंत्रता का नया जन्म है। यहां गांधी के रास्ते पर तुम हो, नेता जी के रास्ते पर मैं हूं। ट्रेलर के अंत में कमल हासन कहते हैं- टॉम एंड जेरी का खेल अब शुरू हो चुका है। 69 साल की उम्र में कमल हासन का जबरदस्त एक्शन तारीफ के काबिल है।
फिल्म ‘हिंदुस्तानी 2’ 12 जुलाई को कई भाषाओं में रिलीज होगी। ये फिल्म 1996 की तमिल ब्लॉकबस्टर ‘इंडियन’ की सीक्वल है। अब 28 साल बाद इस फिल्म का दूसरा पार्ट रिलीज होने को तैयार है।
बता दें, अक्षय कुमार की फिल्म ‘सरफिरा’ और ‘हिंदुस्तानी 2’ का क्लैश होगा। दोनों फिल्में 12 जुलाई को रिलीज हो रही हैं। अक्षय की ‘सरफिरा’ सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। ये फिल्म साउथ सुपरस्टार सूर्या की फिल्म ‘सूरारई पोट्रू’ का ऑफिशियल हिंदी रीमेक है, जिसे सुधा कोंगरा ने डायरेक्ट किया है। ‘सूरारई पोट्रू’ को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है।

Leave a Comment